Sun. Oct 6th, 2024

अजमेर, 4 जनवरी। नेहरू युवा केंद्र अजमेर युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार की तरफ से राष्ट्रीय युवा दिवस एवं सप्ताह के उपलक्ष्य में 9 जनवरी को युवा आवास जयपुर रोड में जिला स्तरीय भाषण प्रतियोगिता आयोजित होगी ।

 

जिला युवा अधिकारी श्री जयेश मीना ने बताया कि माय भारत-विकसित भारत-2047 विषय पर प्रतियोगिता में आवेदन की अंतिम तिथि 8 जनवरी निर्धारित है। प्रतियोगिता में प्रतिभागी की आयु 12 जनवरी को 15 से 29 वर्ष के बीच होनी चाहिए एवं अजमेर जिले का निवासी होना चाहिए । भाषण की अवधि सात मिनट निर्धारित की गई है। भाषण का माध्यम हिंदी अथवा अंग्रेजी होगा।

 

उन्होंने बताया कि जिला स्तरीय प्रतियोगिता के प्रथम विजेता को राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में जिले का प्रतिनिधित्व करने का अवसर मिलेगा। राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में प्रथम विजेता को एक लाख रुपए, द्वितीय विजेता को 50 हजार रुपए तथा तृतीय स्थान पर रहने वाले दो विजेता को 25-25 हजार रुपए के पुरस्कार दिए जाएंगे। इच्छुक प्रतिभागी आवेदन करने के लिए माई भारत पोर्टल पर युवा सेक्शन पर पंजीकरण कर सकते है। इसके ईवेंट टैब में जाकर भाषण प्रतियोगिता में आवेदन करना होगा। अधिक जानकारी के लिए नेहरू युवा केंद्र कार्यालय युवा आवास जयपुर रोड अजमेर अथवा मोबाइल नम्बर 8619189686 पर संपर्क किया जा सकता है ।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *