Sun. Oct 6th, 2024
20240229_124608

अजमेर। कल से प्रदेश में एक तीव्र पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के प्रबल आसार हैं। जिसके चलते कल से दो तीन दिन अंधड़ और बारिश संग ओलावृष्टि को लेकर ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार 1 व 2 मार्च को कहीं-कहीं आंधी, अचानक तेज हवाएं 30 से 50 किलोमीटर प्रति घंटा चलने की संभावना है। साथ ही एक दो स्थानों पर ओलावृष्टि भी हो सकती है।

5 जिलों में कल, छह में दो को ऑरेंज अलर्ट

मौसम केंद्र जयपुर ने विक्षोभ के असर से कल झुंझुनूं, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़ और जैसलमेर जिले में 30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवा चलने और मेघगर्जन के साथ कुछ इलाकों में भारी ओलावृष्टि की आशंका को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। दो मार्च को अलवर, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, झुंझुनूं और करौली जिले में भी बारिश व ओलावृष्टि को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी हुआ है।

इन जिलों में कल हल्की बारिश संभव

मौसम विभाग ने कल अजमेर, अलवर, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, दौसा, धौलपुर, जयपुर, झालावाड़, करौली, कोटा, सवाई माधोपुर, सीकर, टोंक, बाड़मेर, जालोर, जोधपर, नागौर जिले में मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश और 30 से 50 किलोमीटर प्रतिघंटे की गति से सतही हवा चलने की संभावना है। जिलों के मौसम में बदलाव को लेकर मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *