Sun. Oct 6th, 2024
20240102_070205

अजमेर, एक जनवरी। जिला कलक्टर डॉ. भारती दीक्षित ने सोमवार को उर्स मेला क्षेत्र का निरीक्षण किया। उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों को व्यवस्थाओं के सम्बन्ध में आवश्यक निर्देश प्रदान किए।

 

जिला कलक्टर डॉ. भारती दीक्षित ने सोमवार को पुलिस अधीक्षक श्री चूनाराम जाट के साथ उर्स मेले की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह एवं मेला क्षेत्र का निरीक्षण किया। जिला कलक्टर ने पुलिस विभाग को निर्देश दिए कि सुरक्षा और ट्रैफिक मैनेजमेंट की दृष्टि से उचित कार्यवाही लगातार जारी रहनी चाहिए। कायड और मेला क्षेत्र तक पुलिस की सम्पूर्ण व्यवस्था रहे। ट्रैफिक की दृष्टि से भी पूरा जाब्ता सम्पूर्ण क्षेत्र में तैनात रहे।

 

इसी तरह नगर निगम अपने से सम्बन्धित सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करे। साफ-सफाई एवं लावारिस पशुओं की धरपकड़ की जाए ताकि मेला क्षेत्र में किसी तरह का व्यवधान नहीं हो। टाटा पॉवर सहित विभिन्न एजेन्सियों को निर्देशित किया गया कि झूलते तारों को ऊंचा किया जाए। विद्युत आपूर्ति से संबंधित सभी कामकाज अद्यतन रखा जाए। इसी तरह केबल, टेलीफोन व अन्य तार भी ऊंचे किए जाए।

 

जिला कलक्टर ने निर्देश दिए कि दरगाह शरीफ आसपास सुरक्षा की दृष्टि से भी सभी संबंधित विभाग आपसी समन्वय बना कर काम करें। इसी तरह अन्य विभागों को भी समय पर कार्य करने के निर्देश दिए गए। निरीक्षण में विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे। दरगाह क्षेत्र में पेयजल की अतिरिक्त सप्लाई भी सुनिश्चित की जाए। 

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *