Sun. Oct 6th, 2024

अजमेर. विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जिला पुलिस ने हथकड़ शराब के खिलाफ अभियान शुरू किया है। गंज थाना पुलिस ने रविवार को वृत्ताधिकारी दरगाह गौरी शंकर शर्मा के नेतृत्व में बोराज की पहाडि़यों में दबिश दी। पुलिस ने साढ़े तीन हजार लीटर हथकड शराब के लिए तैयार वॉश नष्ट की, जबकि 10 लीटर हथकड़ शराब बरामद की। कार्रवाई में चार भट्टियां के साथ पानी के हौद व टंकियां तोड़ी गईं।

शराब माफिया के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई करने के लिए गंज थाना पुलिस ने अलग-अलग टीम का गठन किया। बोराज गांव से लगती पहाडियों में दबिश देकर चार भट्टियां व पानी के हौद को तोड़ा गया, जबकि पहाड़ी में जमींदोज 200-200 लीटर के ड्रम व हौद में 3600 लीटर वॉश नष्ट की गई। पुलिस ने हथकड शराब बनाने वाले बोराज निवासी कुन्दन रावत व शैतान उर्फ जग्गा के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया। पुलिस नष्ट की गई वॉश व भट्टी संचालकों की तलाश में जुटी है।

कार्रवाई में थानाप्रभारी भीकाराम काला, एएसआई बलदेवराम चौधरी, श्यामलाल, प्रेमसिंह, हैड कांस्टेबल हनुमान प्रसाद, सिपाही मनोज, अरविन्द, नन्दकिशोर, शिम्भूराम, राजेश कुमार शामिल थे।बोराज की पहाडि़यों में मिली कच्ची शराब की भट्टियां

शराब के लिए रुपए नहीं दिए तो मारपीट कर छीने 55 हजार
मामला दर्ज

अजमेर. शराब के लिए पैसे नहीं देने पर युवक हमला कर 55 हजार रुपए की नकदी छीनने का मामला सामने आया है। सिविल लाइन्स थाना पुलिस के अनुसार नीम का थाना भूदोली निवासी प्रवीण टेलर (29) ने रिपोर्ट दी कि वह नयाघर गुलाबबाडी में किराए पर रहता है। वह अजमेर में प्राइवेट कम्पनी में केश क्लेक्शन का काम करता है। गत 27 सितम्बर रात साढ़े 10 बजे जेल तिराहे पर वह दोस्त को लेने आया। वह दोस्त हर्ष खन्ना के साथ आया था। यहां जैसे ही कार रोकी महादेव नगर निवासी लोकेश व उसके तीन चार साथी आए। आरोपियों ने शराब के लिए रुपए मांगे। इन्कार किया तो लोकेश ने उसकी आंख पर मुक्का दे मारा। इसके बाद उसके साथ मारपीट की। आरोपी उसकी जेब से 55 हजार रुपए निकाल ले गया। उसने शोर मचाया तो हर्ष खन्ना व अन्य ने छुडाया और आरोपी बाइक पर फरार हो गया। पुलिस ने पीडि़त की शिकायत पर मामला दर्जकर अनुसंधान शुरू कर दिया।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *