Sun. Oct 6th, 2024

राजस्थान में विधानसभा चुनाव करीब आने के साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे गहलोत सरकार पर जमकर हमले कर रही हैं। उन्होंने कांग्रेस सरकार पर निशाना लगाते हुए ट्वीट किया। इसमें उन्होंने कहा कि दलित अत्याचार को लेकर राजस्थान अब दूसरे नंबर पर आ गया है। राजे ने इस दौरान कुचामन सिटी में दो दलित युवकों की कुचलकर निर्मम हत्या का भी जिक्र किया। राजे ने मामले को लेकर गहलोत सरकार को जमकर घेरा। उन्होंने राजस्थान की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि राजस्थान की लचर कानून व्यवस्था का इससे बड़ा क्या उदाहरण क्या होगा, जहां दलित समाज पर लगातार अत्याचार हो रहे हैं।

हत्याकांड की निष्पक्ष जांच करवाने की मांग की

वसुंधरा राजे ने ट्वीट के माध्यम से मुख्यमंत्री गहलोत पर जमकर हमला किया। इसमें उन्होंने कहा कि दलित अत्याचार के मामले में राजस्थान दूसरे नंबर पर पहुंच गया है। उन्होंने कुचामन सिटी में दो दलित युवकों की गाड़ी से कुचलकर हत्या और एक व्यक्ति को घायल करने के प्रकरण में कानून व्यवस्था पर बड़े सवाल खड़े किए। उन्होंने इस मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है। उन्होंने कहा कि गहलोत सरकार में कानून की लचर व्यवस्था का यह सबसे बड़ा उदाहरण है।

कुचामन सिटी में दलित युवकों की हत्या का क्या है मामला

कुचामन सिटी इलाके में गत दिनों राणासर गांव के पास किसी मामूली कहासुनी के बाद गाड़ी सवार आरोपियों ने एक बाइक का पीछा किया। जहां उन्होंने बाइक को जोरदार टक्कर मार दी। इस हादसे में दो दलित युवक बिदियाद गांव निवासी राजू और चुन्नीलाल की मौके पर मौत हो गई। जबकि इस हादसे में तीसरा युवक कृष्णा राम गंभीर रूप से घायल हो गया। इस मामले के बाद लोगों में जमकर आक्रोश फैल गया। समाज के लोगों ने राजकीय अस्पताल के बाहर प्रदर्शन किया।

पुलिस ने प्राथमिक जांच में हत्या की आशंका जताई

डीडवाना कुचामन के एसपी प्रवीण कुमार ने भी वारदात की सूचना पर घटनास्थल का जायजा लिया और मामले की जानकारी की। उन्होंने मीडिया में बातचीत में इस पूरे मामले को प्राथमिक जांच में हत्या का मामला माना है। इसको लेकर पुलिस विभिन्न एंगल से जांच करने में जुटी हुई है। इस मामले के खुलासे को लेकर पुलिस ने विशेष टीम का गठन कर दिया है। इसके अलावा क्षेत्र के विभिन्न सीसीटीवी कैमरों को भी खंगाला जा रहा है।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *