Fri. Oct 11th, 2024
20241011_185438

 

अजमेर 11 अक्टूबर। अजमेर डेयरी को जोड़ने वाली दौराई क्षेत्र की सड़कों की शीघ्र ही मरमत करवाई जाएगी। 

अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री गजेंद्र सिंह की अध्यक्षता में शुक्रवार में बैठक आयोजित हुई। इसमें अजमेर डेयरी के अध्यक्ष श्री रामचंद्र चौधरी, अजमेर डेयरी के अधिकारी, दौराई के जनप्रतिनिधियों, ग्रामीणों तथा सामाजिक कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। बैठक में अजमेर डेयरी को जोड़ने वाली दौराई क्षेत्र की टूटी सड़कों की मरम्मत के प्रस्ताव जिला प्रशासन को भिजवाने पर सहमति बनी। इस प्रस्ताव के अनुसार तकमीना बनाकर सड़कों की मरम्मत जिला प्रशासन द्वारा करवाई जाएगी। 

एडीएम श्री गजेंद्र सिंह ने बताया कि अजमेर डेयरी के प्लांट की प्रदूषण नियंत्रण मंडल के माध्यम से जांच करवाई जाएगी। डेयरी के द्वारा पुलिया की मरम्मत करवाई गई है। इसके व्यय के बारे में सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा रिपोर्ट तैयार की जाएगी। दौराई दुग्ध उत्पादक सहकारी समिति के प्रस्ताव के अनुसार विद्यालय में वाटर कूलर, स्मार्ट बोर्ड एवं आवश्यकतानुसार पंखे लगाए जाएंगे। इनका पुनर्भरण अजमेर डेयरी द्वारा किया जाएगा।

 उन्होंने बताया कि वर्तमान में डेयरी में कार्यरत दौराई के व्यक्तियों को हटाने से पूर्व मानवीय दृष्टिकोण रखा जाएगा। इसके लिए अजमेर डेयरी कमेटी के माध्यम से जांच करेगी। इस जांच रिपोर्ट के आधार पर किसी को हटाने के संबंध में संबंधित व्यक्ति को अवगत कराया जाएगा। इसी प्रकार चालक द्वारा दौराई क्षेत्र में तेज गति से लापरवाहीपूर्वक टैंकर चलाने, तेज हॉर्न बजाने एवं किसी व्यक्ति से दुर्व्यवहार करने पर डेयरी प्रशासन द्वारा ऐसे व्यक्तियों के विरुद्ध तुरन्त कार्यवाही की जाएगी।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *