Sun. Oct 6th, 2024
20240925_212957

 

 

           अजमेर, 25 सितम्बर। सराधना स्थित ग्राम पंचायत भवन में जिला कलक्टर श्री लोक बन्धु द्वारा बुधवार को रात्रि चौपाल आयोजित की गई। रात्रि चौपाल में ग्रामीणों की समस्याओं का निराकरण किया गया।

           उपखण्ड अधिकारी श्रीमती पदमा देवी ने बताया कि आमजन की समस्याओं के निराकरण के लिए जिला कलक्टर श्री लोक बन्धु द्वारा सराधना ग्राम पंचायत में रात्रि चौपाल आयोजित की गई। इसमें पानी, बिजली, राजस्व एवं स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का निराकरण मौके पर ही किया गया। बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने रात्रि चौपाल में उपस्थित होकर अपनी समस्याएं बताई। इनके निस्तारण के लिए जिला एवं ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित किया गया। ग्रामीणों द्वारा राजस्व रिकॉर्ड से संबंधित सीमा ज्ञान एवं तरमीम करने के संबंध में मांग की गई।

           उन्होंने बताया कि जिला कलक्टर ने ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल सप्लाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। पेयजल पाइपलाइन के अंतिम सीरे तक पानी पहुंचना सुनिश्चित किया जाए। दिव्यांग काश्तकार श्री सांवर लाल जाट की हिस्सेदारी भूमि में काश्त करवाना सुनिश्चित करने के लिए राजस्व विभाग एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया गया। समस्त क्षेत्र में से मुख्य पाईपलाईन के अवैध नल कनेक्शनों को अभियान चलाकर हटाया जाएगा। इसके लिए पुलिस विभाग द्वारा पर्याप्त जाप्ता उपलब्ध कराया जाएगा।

           उन्होंने बताया कि रात्रि चौपाल में जयराम लोहार एवं उसके परिजनों को विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया। रैगर मौहल्ला में पेयजल की सप्लाई की जांच कर नियमित पेयजल सप्लाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। सराधना के आबादी क्षेत्र से गुजरने वाली सर्विस रोड़ पर ब्लैक स्पॉट्स को दूर करने के साथ ही सर्वे कर स्पीड ब्रेकर लगाए जाए। मौसमी बीमारियों की रोकथाम के लिए एंटीलार्वा एक्टीविटी की जाए।

           इस अवसर पर सरपंच श्री हरि किशन जाट, अतिरिक्त जिला कलक्टर ज्योति ककवानी, जिला परिषद की अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी प्रियंका, अजमेर विकास प्राधिकरण के श्री सूर्यकांत शर्मा, तहसीलदार विपुल चौधरी, विकास अधिकारी श्री शिवदान सिंह सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण एवं विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

 

 

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *