Sun. Oct 6th, 2024
20240921_192037

 

 

 अजमेर, दिनांक 21 सितंबर

ग्राम देवमालिब को देश का सर्वश्रेष्ठ पर्यटन ग्राम घोषित करने पर, देवनारायण बोर्ड के अध्यक्ष एवं प्रदेश महामंत्री भाजपा राजस्थान ओमप्रकाश भडाणा ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को कोटि-कोटि आभार व्यक्त करता हूँ। ग्राम देवमाली, उपखंड मसूदा, जिला ब्यावर को सामाजिक समरसता, भारतीय संस्कृति और प्राकृतिक संपदाओं के संरक्षण के लिए यह सम्मान मिला है।

 

   यह घोषणा न केवल भगवान देवनारायण की निर्वाण स्थली की पहचान को उजागर करेगी, बल्कि हमारे समुदाय की समृद्धि और विकास में भी सहायक सिद्ध होगी। प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में ग्रामोत्थान के लिए उठाए गए कदम हम सभी को प्रेरित करते हैं और भारतीय सरकार की लोक कल्याण योजनाओं से जनमानस को जोड़ने का मार्ग प्रशस्त करते हैं।

 

   केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री श्री भागीरथ जी चौधरी ने गांव की वास्तविक स्थिति को केंद्र तक पहुँचाया है। प्रदेश के जनप्रिय मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा और पर्यटन मंत्री दिया कुमारी के व्यक्तिगत प्रयासों का भी हम आभार व्यक्त करते हैं।

 

  हम उम्मीद करते हैं कि इस पहल से क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और स्थानीय समाज का सामाजिक एवं आर्थिक विकास होगा। प्रदेश सरकार के सहयोग से आध्यात्मिक ग्राम देवमाली को जोड़ने वाली सभी सड़कों का सुधार किया जाएगा, साथ ही बिजली और पानी की पुख्ता व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी। भगवान देवनारायण का मंदिर ऊँची पहाड़ी पर स्थित है, जिससे यात्रियों को सुविधा में वृद्धि के लिए यहाँ रोपवे लगाने का प्रयास भी किया जाएगा।

 

निजी सचिव

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *