Sun. Oct 6th, 2024
20240825_081705

अजमेर। आज रविवार को सुबह 4 बजे से लगातार 3 घंटे की बारिश ने गदर मचा दिया। भजन गंज सहित अनेक निचले इलाके जलमग्न हो गय है। चौबीस घंटे में कोटा व अजमेर सहित चार जिलों में भारी बारिश दर्ज की गई। सर्वाधिक 89 मिलीमीटर बारिश अजमेर के नसीराबाद में हुई। मौसम केंद्र ने राज्य के कई जिलों में 26 तक भारी बारिश की संभावना जताई है।

राजस्थान में बारिश का दौर जारी है। बीते चौबीस घंटे में कोटा व अजमेर सहित चार जिलों में भारी बारिश दर्ज की गई। मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, बीते 24 घंटों में पश्चिमी राजस्थान में कहीं-कहीं पर तथा पूर्वी राजस्थान में अनेक स्थानों पर बादलों की गरज के साथ हल्की से मध्यम वर्षा दर्ज की गई है।

इस दौरान राजसमंद, बारां, कोटा तथा अजमेर जिले में कहीं कहीं भारी वर्षा दर्ज की गई है। सर्वाधिक 89 मिलीमीटर बारिश अजमेर के नसीराबाद में हुई। इसी तरह राजसमंद जिले के खमनोर में 77 मिमी., नाथद्वारा में 68 मिमी., कोटा के देवगढ़ में 67 मिमी. और बारां में 65 मिमी. बारिश हुई। उदयपुर, टोंक, सिरोही, करौली, जोधपुर, डूंगरगढ व चित्तौड़गढ़ जिले में भी कई जगह अच्छी खासी बारिश हुई।

मौसम केंद्र के अनुसार, एक नए मौसमी तंत्र के प्रभाव से पूर्वी राजस्थान के अनेक भागों में आगामी एक सप्ताह मानसून सक्रिय रहने की संभावना है। इस दौरान भरतपुर, जयपुर, अजमेर, कोटा, उदयपुर संभाग के कुछ भागों में मेघ गर्जन के साथ मध्यम से कहीं-कहीं तेज बारिश होने की संभावना है।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *