Sun. Oct 6th, 2024
20240731_194109

 

 

              अजमेर, 31 जुलाई। शासन सचिव (आयोजना) एवं जिले के प्रभारी सचिव श्री नवीन जैन ने बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में विभागीय योजना की समीक्षा की। जिला कलक्टर डॉ. भारती दीक्षित द्वारा प्रगति से अवगत कराया गया।

              जिले के प्रभारी सचिव श्री नवीन जैन ने कहा कि राजकीय यज्ञनारायण चिकित्सालय किशनगढ़ में सोनोग्राफी आरम्भ करवाने के लिए सक्षम स्तर से प्राप्त निर्देशों के अनुसार कार्य करें। अन्य स्थान पर कार्यरत नेत्र सहायक को किशनगढ़ के जिला चिकित्सालय के लिए लगाएं। जिले की बहुमंजिला इमारतों में अनुमति एवं अनापत्ति प्रमाण पत्र के बिना भूतल में संचालित गतिविधियों की जांच की जाए। उड़ान योजना की समीक्षा के दौरान उन्होंने कहा कि प्राप्त सामग्री की आपूर्ति, वितरण तथा स्टॉक के मध्य संतुलन बनाए रखें। किसी स्थान पर अतिरिक्त स्टॉक होने पर अन्यत्र अधिक आवश्यकता वाले स्थान को प्रदान किया जाए। इसी प्रकार बाल गोपाल योजना के दुग्ध पदार्थ वितरण की भी मॉनिटरिंग करें।

              श्री जैन ने कहा कि सरकार द्वारा वृक्षारोपण पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। इसके लिए आवश्यक पौधे नर्सरी से सोमवार तक प्राप्त कर वृक्षारोपण स्थल पर पूर्व में ही पहुंचा दें। समस्त राजकीय परिसरों में अधिकतम वृक्षारोपण आवश्यक रूप से करावें। इन्हें बड़ा करने की जिम्मेदारी तय की जाए। प्रधानमंत्री आवास योजना के स्वीकृत आवासों का निर्माण पूर्ण कराएं। साथ ही पात्र व्यक्तियों की बकाया किश्तें भी जारी की जानी चाहिए। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा मां वाउचर योजना की पूर्व तैयारी कर लें।

              इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्री देवेन्द्र कुमार, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री अभिषेक खन्ना, नगर निगम के आयुक्त श्री देशलदान, अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री लोकेश कुमार गौतम एवं ज्योति ककवानी सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

 

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *