Sun. Oct 6th, 2024
20240715_201519

 

 

               अजमेर, 15 जुलाई। विभागों में आपसी समन्वय के लिए सोमवार को अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री लोकेश कुमार गौतम की अध्यक्षता में साप्ताहिक समन्वय बैठक का आयोजन किया गया। 

               अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री लोकेश कुमार गौतम ने कहा कि जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग विभिन्न न्यायालयों में चल रहे प्रकरणों का प्रभावी जवाब देते हुए नियमित अपडेट करे। पेयजल की समस्या के समाधान के लिए हैडपम्प खुदाई के कार्यादेश जारी किए गए थे। शेष रहे कार्यों को आगामी एक हफ्ते में पूर्ण करावें। जेएलएन चिकित्सालय में सैपटिक टैंक को खाली करने से पूर्व सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा 31 जुलाई तक अलग से लाईन डाली जाएगी। इसके पश्चात नगर निगम द्वारा खाली किया जाएगा। 

               उन्होंने कहा कि अजमेर शहर के आंगनबाडी केन्द्रों एवं विद्यालयों की पेयजल टंकियां नगर निगम द्वारा तत्काल साफ करवाई जाए। सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा जिले की सड़कों की मरम्मत का कार्य किया जाए। चाचियावास में सहायक अभियंता कार्यालय (विद्युत) की स्थापना के लिए अग्रिम कार्यवाही अमल में लाई जाए। टीबी हॉस्पीटल में बनने वाले सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का पुनः सर्वे कराए। नवीन स्थान पर से झाडियां एवं जर्जर संरचनाओं को नियमानुसार हटाने की कार्यवाही आरम्भ करे। 

               उन्होंने कहा कि तरू अजमेर पोर्टल के लिए कलस्टर प्रभारियों की आईडी जनरेट की जाए। इससे बारिश आने पर पौधारोपण के कार्य को गति मिलेगी। मौसमी बीमारियों से बचाव के लिए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगातार कार्यवाही की जाए। समस्त चिकित्सालयों में मौसमी बीमारियों से संबंधित आवश्यक दवाईयां एवं अन्य सामग्री उपलब्ध रखें। किसी क्षेत्र में डेंगू और मलेरिया के पाये जाने पर विभागीय निर्देशानुसार कार्यवाही करे। पशुओं में होने वाली बीमारियों की रोकथाम के लिए पशुपालन विभाग द्वारा टीकाकरण के कार्य में तेजी लाई जाए। 

               इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर ज्योति ककवानी, एडीए के उपायुक्त श्री भरतराज गुर्जर सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे। 

 

 

 

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *