Sat. Oct 5th, 2024
20240705_193938

 

             अजमेर, 5 जुलाई। जिले में सघन वृक्षारोपण अभियान की प्रगति की समीक्षा जिला कलक्टर डाॅ. भारती दीक्षित द्वारा शुक्रवार को की गई। जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री अभिषेक खन्ना ने अभियान की प्रगति से अवगत कराया। 

               जिला कलक्टर डाॅ. भारती दीक्षित ने कहा कि मानसून के दौरान जिले में 10 लाख से अधिक पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है। इनमें से अधिकतर स्थानों पर वृक्षारोपण किया जाएगा। छोटे पौधों के स्थान पर बडे़ पौधों एवं वृक्षों की उत्तरजीविता अपेक्षाकृत अधिक होती है। बैठक में कलस्टर अनुसार वृक्षारोपण की तैयारियों की समीक्षा की गई। वृक्षारोपण स्थल के चिन्हिकरण से लेकर वृक्षारोपण की तैयारियों के बारें में विस्तारपूर्वक चर्चा की गई। वृक्षारोपण की समीक्षा प्रत्येक सोमवार को आयोजित होने वाली समन्वय बैठक में भी होगी। 

                उन्होंने तरू अजमेर पोर्टल पर वृक्षारोपण की सूचनाओं के बारे में अधिकारियों के साथ चर्चा की। पोर्टल पर भामाशाह भी अपने सहयोग की जानकारी दे सकते हैं। इसके लिए हाऊ यू वान्ट टू सपोर्ट सेक्शन में पंजीयन करना होगा। यहां पंजीकृत भामाशाहों की सूची प्रमुख भागीदारों के सेक्शन में पास उपलब्ध होगी। कलस्टरवार नियुक्त नोडल अधिकारी इनसे सम्पर्क कर अपेक्षित योगदान प्राप्त कर सकते हैं। 

                  इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर ज्योति ककवानी, महिला एवं बाल विकास विभाग की उप निदेशक श्रीमती तारामती वैष्णव, लोक सेवाओं की सहायक निदेशक श्रीमती अपूर्वा परवाल, अजमेर विकास प्राधिकरण के उपायुक्त श्री भरत राज गुर्जर, उपखण्ड अधिकारी शिवाक्षी खाण्डल सहित कलस्टर प्रभारी उपस्थित थे।

 

 

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *