Sun. Oct 13th, 2024
20240620_173100

 

              अजमेर, 20 जून। जिला स्तरीय जनसुनवाई का आयोजन गुरूवार को कलेक्ट्रेट स्थित डीओआईटी वीसी रूम में हुआ। इसमें अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री लोकेश कुमार गौतम ने 54 प्रार्थियों के अभाव अभियोग सुने। 

                अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री लोकेश कुमार गौतम ने कहा कि सरकार द्वारा जनसुनवाई के लिए त्राी स्तरीय व्यवस्था लागू की गई है। इसके अन्तर्गत प्रथम गुरूवार को ग्राम पंचायत, द्वितीय गुरूवार को उपखण्ड तथा तृतीय गुरूवार को जिला स्तर पर जनसुनवाई होती है। जून माह की अजमेर जिले की जन सुनवाई कलेक्ट्रेट स्थित डीओआईटी वीसी रूम में हुई। इसमें 54 प्रकरण प्राप्त हुए। प्रकरणों को निस्तारण के लिए सम्बन्धित विभागों को अग्रेसित किया गया। जनसुनवाई की वीसी के माध्यम से उच्च स्तर से माॅनिटरिंग भी की गई।

             उन्होंने कहा कि समस्त अधिकारियों को जन सुनवाई तथा 181 पर प्राप्त प्रकरणों को गम्भीरता से लेना चाहिए। यह सरकार की मुख्य प्राथमिकता है। यह कार्य संवेदनशीलता के साथ करने की आवश्यकता है। समस्त प्रकरणों को निर्धारित समयावधि से पहले निस्तारित करने का प्रयास करें। जनसुनवाई तथा 181 पर दर्ज प्रकरणों की प्रत्येक जनसुनवाई में समीक्षा की जाएगी।

              इस अवसर पर लोक सेवाओं की सहायक निदेशक श्रीमती अपूर्वा परवाल, महिला एवं बाल विकास विभाग की उप निदेशक श्रीमती तारामती वैष्णव, उपखंड अधिकारी शिवाक्षी खांडल, श्री देवी लाल यादव, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री दुर्ग सिंह राजपुरोहित सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *