Sun. Oct 13th, 2024
20240612_180831

 

अजमेर, 12 जून। राजस्थान सरकार में भगवान देवनारायण बोर्ड के अध्यक्ष (राज्य मंत्री) एवं प्रदेश भाजपा महामंत्री श्री ओमप्रकाश भडाना के जन्म दिवस पर मार्टिंडल ब्रिज के पास सीनियर रेलवे इंस्टिट्यूट प्रांगण में विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। भाजपा कार्यकर्ताओं एवं गुर्जर समाज के युवाओं ने रक्तदान शिविर में बढ़ चढ़कर भाग लिया। 403 रक्त वीरों ने जरूरतमंदों के लिए रक्तदान किया। रक्त एकत्रित करने के लिए राजकीय महिला चिकित्सालय एवं जेएलएन अस्पताल सहित चार टीमें बुलाई गई ।

 

मंत्री भड़ाना ने सभी रक्तदाताओं को प्रशस्ति पत्र, स्मृति चिन्ह प्रदान किए। पर्यावरण संरक्षण को बढ़ावा देने के लिए तथा प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के “एक पौधा माँ के नाम” अभियान के तहत 1000 व्यक्तियों को एक-एक नीम का पौधा वितरण कर पंजीकृत कर उन्हें उसका पालक बनाया गया। भड़ाना ने सुबह सबसे पहले अपने पिता के चरण छूकर आशीर्वाद प्राप्त किया। इसके पश्चात इष्ट देवता भगवान देवनारायण के ऊबड़ा के देवरा मंदिर पर दर्शन कर दिन की शुरुआत की। सीनियर रेलवे इंस्टिट्यूट प्रांगण पहुँच कर अपने शुभचिन्तको से शुभकामनाएँ प्राप्त की।

*स्वयं ने रकदान कर की पहल*      

भड़ाना ने खुद रक्तदान कर समाज विशेषकर ग्रामीण परिवेश के युवाओं औऱ गुर्जर समाज के व्यक्तियों को रक्तदान का महत्व समझाया। उन्होने कहा कि आज भी ग्रामीणों में रक्तदान को लेकर विभिन्न भ्रान्तियां फैली हुई है। इनका निराकरण किया जाना चाहिए। रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं है। रक्तदान महादान है। इसे प्रत्येक स्वस्थ व्यक्ति को समय-समय पर करना चाहिए। उनका रक्त किसी जरूरतमंद के काम आ सकेगा और उसका जीवन बचाया जा सके। ग्रामीण क्षेत्र के लोगों में रक्तदान की भ्रांति होने के कारण ही उनके परिजन या रिश्तेदार के अस्पताल में भर्ती होने और रक्त की आवश्यकता पड़ने पर उन्हें सर्वाधिक परेशानी का सामना करना पड़ता है। मुझे खुशी है की मेरी इस पहल औऱ प्रयास पर रक्तदान करने वालो में से 80 फीसदी गांव के युवाओं ने प्रथम बार जागरूक होकर रक्तदान किया। इस शिविर के माध्यम से मेरा उदेश्य भी समाज को रक्तदान के प्रति जागरूक करना रहा। ताकि रक्त के अभाव में किसी व्यक्ति को जान नहीं गंवानी पड़े। जरूरत पड़ने पर मरीज के साथ मौजूद खुद परिजन, रिश्तेदार औऱ मित्र तुरंत रक्तदान कर उसकी जान बचा सकेंगे।

*41 वें जन्मदिवस पर काटे 41 केक* 

श्री भड़ाना के जन्मदिवस पर युवाओं में जोश देखने को मिला। भड़ाना के 41 वें जन्मदिवस पर कार्यकर्ताओं ने 41 केक कटवाकर और शाम को आतिशबाजी कर जश्न मनाया। रात्रि को सामूहिक भोज का आयोजन भी किया गया। इस अवसर पर प्रदेश भर से भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं ने अजमेर पहुँच कर उनको बधाईयाँ प्रेषित की ।

 

इस अवसर पर भाजपा शहर ज़िला अध्यक्ष रमेश सोनी, पूर्व अध्यक्ष प्रियशील हाड़ा, सुरेंद्र सिंह शेखावत, पुखराज पहाड़िया, सोमरत्न आर्य, पीसांगन प्रधान दिनेश नायक, केकड़ी प्रधान होनहार सिंह सहित जिला के पदाधिकारी व जनप्रतिनिधियो ने उपस्थित होकर भडाना को शुभकामनाएँ दी ।

 

भड़ाना के जन्मदिवस के अवसर पर भाजपा प्रदेश कार्यालय सहित सभी जिलों में कार्यकर्ताओ द्वारा पौधारोपण सहित मिठाइयां वितरित की गई तथा प्रदेश भर में गौसेवा, मंदिर व अस्पतालों में फल वितरण कर एवं मिठाई वितरण व सेवा कार्य कर, केक काटकर जन्मदिन मनाया गया।

*सीएम ने भी दी शुभकामनायें* 

दूरभाष एवं विभिन्न सोशल मीडिया माध्यमों से मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा, दोनों उप मुख्यमंत्री श्रीमती दीया कुमारी और श्री प्रेमचंद बैरवा, विधानसभा अध्यक्ष श्री वासुदेव देवनानी, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री सीपी जोशी सहित प्रदेश सरकार के मंत्रीगण व विधायकों एवं भाजपा पदाधिकारियों ने भडाना को जन्मदिन की शुभकामनाएँ दी । जयदीप गुर्जर, निजी सचिव 77371 57070

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *