Sun. Oct 6th, 2024
20240601_185912

            अजमेर। रिटर्निग ऑफिसर अजमेर डॉ भारती दीक्षित ने आज मतगणना स्थल पर तैयारियों का जायजा लिया। उन्होने राजकीय पॉलीटेक्निक महाविद्यालय माखुपुरा में अधिकारियो से चर्चा कर मतगणना के संबंध में निर्देश भी दिए।  उन्होंने बताया कि मतगणना कतारों में लगी टेबलों पर की जाएगी। प्रत्येक पंक्ति में टेबलों को क्रमानुसार क्रमांकित किया गया हैं। प्रत्येक मतगणना टेबल पर, गणन अभिकर्ताओं के लिए बैठने की व्यवस्था प्राथमिकता की निर्धारित श्रेणियों को ध्यान में रखते हुए की जाएगी। मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय दलों के उम्मीदवारों के गणन अभिकर्ता, मान्यता प्राप्त राज्य दलों के उम्मीदवारों के गणन अभिकर्ता, अन्य मान्यता प्राप्त राज्य दलों के उम्मीदवारों के गणन अभिकर्ता जिन राज्यों को निर्वाचन क्षेत्रा में अपने आरक्षित प्रतीकों का उपयोग करने की अनुमति दी गई है, पंजीकृत-गैर-मान्यता प्राप्त दलों के उम्मीदवारों के गणन अभिकर्ता तथा अन्त में निर्दलीय उम्मीदवारों के गणन अभिकर्ता बैठेंगे।

             उन्होंने बताया कि ईवीएम मुवमेन्ट की समस्त जानकारी सीसीटीवी के माध्यम से एलईडी द्वारा मतगणना कक्ष में उपलब्ध करवाई जाएगी। निर्वाचन प्रमाण पत्रा प्राप्त किए जाने के लिए रिटर्निंग अधिकारी कक्ष में अधिकतम 4 व्यक्तियों को प्रवेश दिया जा सकेगा। यदि निर्वाचित अभ्यर्थी मतगणना के स्थान पर उपस्थित नहीं और उसके शीघ्र बाद व उस स्थान पर नहीं आता है, तो प्रमाण पत्रा अभ्यर्थी द्वारा इस निमित सम्यक रूप से प्राधिकृत तथा रिटर्निंग अधिकारी से व्यक्तिगत रूप से परिचित व्यक्ति को सौंपा जाएगा। पावती भी सम्बन्धित व्यक्ति के माध्यम से भी प्राप्त की जा सकती है। विजय जुलुस पर पूर्णतया प्रतिबन्ध रहेगा। 

          इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री लोकेश कुमार गौतम, पुलिस अधीक्षक श्री देवेन्द्र कुमार, भारतीय जनता के प्रत्याशी श्री भागीरथ चैधरी, निर्दलीय अभ्यर्थी श्री भंवरलाल सोनी, अभिकर्ता श्री महेन्द्र चैधरी, श्री जयशंकर चैधरी, श्री प्रेम प्रकाश सिंह, श्री शंकर दयाल गर्ग, श्री लालचन्द एव�।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *