Sun. Oct 6th, 2024
20240530_152521

अजमेर।  आठवीं बोर्ड परीक्षा में इस बार राजस्थान से 12.50 लाख और पांचवीं बोर्ड में 14.37 लाख के करीब छात्र-छात्राएं शामिल हुए हैं। कुल परीक्षा परिणाम 97.06% रहा। विद्यार्थीओ का रिजल्ट का इंतजार खत्म हुआ। विद्यार्थी रिजल्ट जारी होने के बाद शाला दर्पण की आधिकारिक वेबसाइट पर अपना रिजल्ट देख सकेंगे।

राजस्थान 8वीं बोर्ड रिजल्ट डेट

राजस्थान आठवीं बोर्ड की परीक्षाएं 28 मार्च से 4 अप्रैल तक आयोजित की गई थी इस परीक्षा के लिए 12.50 लाख विद्यार्थी पंजीकृत हैं यह सभी विद्यार्थी परीक्षा समाप्त होने के बाद रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं राजस्थान आठवीं बोर्ड का रिजल्ट 30 मई 2024 को जारी किया जाएगा जिसे विद्यार्थी शाला दर्पण की आधिकारिक वेबसाइट से चेक कर सकेंगे।

राजस्थान 5वीं बोर्ड रिजल्ट डेट

राजस्थान पांचवीं बोर्ड की परीक्षाएं 30 अप्रैल से 4 मई तक आयोजित की गई थी इस परीक्षा के लिए 14.37 लाख विद्यार्थी पंजीकृत हैं राजस्थान पांचवीं बोर्ड का रिजल्ट भी तैयार हो  गया है राजस्थान पांचवीं बोर्ड का रिजल्ट 30 मई को घोषित कर दिया जाएगा सभी विद्यार्थियों को अपना रिजल्ट चेक करने के लिए अपनी मार्कशीट संभाल कर रख लेनी है।

राजस्थान 8वीं और पांचवी रिजल्ट चेक करने की प्रक्रिया

सबसे पहले शाला दर्पण की आधिकारिक वेबसाइट rajshaladarpan.nic.in पर जाना होगा इसके बाद होम पेज पर रिजल्ट सेक्शन पर क्लिक करना है और फिर 8th क्लास या 5th क्लास रिजल्ट लिंक पर क्लिक करना है जिससे आपके सामने रिजल्ट का पेज खुल जाएगा।

अब विद्यार्थी को अपना रोल नंबर भरना है और क्लास और जिला सेलेक्ट करके सर्च पर क्लिक करना है जिससे विद्यार्थी का रिजल्ट स्क्रीन पर दिखाई देगा अब अपना रिजल्ट चेक कर लेना है और इसका प्रिंटआउट निकाल कर सुरक्षित रख लें।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *