Sun. Oct 6th, 2024
20240528_195922

 

  अजमेर।     राजस्व अधिकारियों की बैठक मंगलवार को जिला कलक्टर डाॅ. भारती दीक्षित की अध्यक्षता में आयोजित हुई। 

 जिला कलक्टर डाॅ. भारती दीक्षित ने कहा कि कृषि भूमि का अकृषि प्रयोजनार्थ उपयोग पाए जाने के सम्बन्ध में सर्वे कर रिपोर्ट तैयार करें। साथ ही उपयोगकर्ता को नोटिस जारी किया जाए। भू-संपरिवर्तन के प्रकरणों पर अभिशंषा स्पष्ट रूप से की जानी चाहिए। यह कार्य निर्धारित समयावधि में पूर्ण करें। राजस्व न्यायालय के प्रकरणों का निस्तारण भी प्राथमिकता के साथ किया जाए। आगामी बैठक से गैर खातेदारी से खातेदारी प्रकरणों की भी समीक्षा की जाएगी। 

 उन्होंने कहा कि कदमी रास्तों का राजस्व रिकाॅर्ड में अंकन करें। आम रास्तों से अतिक्रमण हटाकर उन्हें खोला जाए। वाहन दुर्घटना द्वारा प्राधिकरण के वसूली प्रकरणों का निस्तारण करावें। भूमि अवाप्ति प्रकरणों का निपटान करें। अवार्ड राशि के लिए सम्बन्धित को नोटिस जारी कर प्राप्त करने के लिए कहें। अवितरित अवार्ड राशि को सक्षम आॅथोरिटी के पास जमा कराना सुनिश्चित करावें। सार्वजनिक स्थानों पर छाया तथा पीने का पानी की व्यवस्था की जाए। क्षेत्रा में अवैध खान की रोकथाम के लिए लगातार कार्यवाही जारी रहे। सम्पर्क पोर्टल के प्रकरण भी निपटाएं। 

             इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री लोकेश कुमार गौतम, श्री गजेन्द्र सिंह राठौड़ एवं ज्योति ककवानी सहित समस्त उपखण्ड अधिकारी एवं तहसीलदार उपस्थित रहे।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *