Mon. Oct 7th, 2024
20240520_200231

 

             अजमेर, 20 मई। विभिन्न विभाग के मध्य आपसी समन्वय के लिए साप्ताहिक समन्वय बैठक सोमवार को जिला कलक्टर डाॅ. भारती दीक्षित की अध्यक्षता में आयेाजित हुई। 

               जिला कलक्टर डाॅ. भारती दीक्षित ने कहा कि गर्मियों में पेयजल की पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित करें। जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग द्वारा समस्त जोन में बल्क फ्लो मीटर लगाए जाएं। इससे पेयजल की छीजत रोकने में मदद मिलेगी। बिजली की ट्रिपिंग के दौरान भी पेयजल वितरण अप्रभावित रहे। इसके लिए फास्ट बस ट्रांस्फर सिस्टम (एफबीटीएस) के लिए प्रस्ताव बनाएं। पेयजल वितरण में पारदर्शिता लाएं। क्षेत्रा में अवैध नल कनेक्शन काटंे। आदतन अवैध कनेक्शन करने वालों पर एफआईआर दर्ज करावें। 

               उन्होंने कहा कि जेएलएन चिकित्सालय के पुराने सेप्टिक टेंक को आज ही खाली करावें। राजकीय महिला चिकित्सालय में आरयूडीआईपी के माध्यम में बनी सड़क की निर्धारित गुणवत्ता के अनुसार पुनः कारपेटिंग करें। सम्पर्क पोर्टल के प्रकरणो ं के निस्तारण के लिए सम्पर्क प्रभारी अधिकारी नियुक्त किए जाएं। मिलावटी खाद्य पदार्थो की रोकथाम के लिए लगातार कार्यवाही करें। नरेगा की औसत मजदूरी बढ़ाने के लिए पर्याप्त मोनिटरिंग करें। श्रमिकों की भौतिक उपस्थिति की जांच हो। प्रत्येक अधिकारी को 5-5 कार्य सीधी मोनिटरिंग के लिए सुपुर्द करें। उपस्थिति के विडियों भी नियमित रूप से उच्च स्तर को भेजें जाएं।

              इस अवसर पर जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री अभिषेक खन्ना, प्रशिक्षु आईएएस महिमा कसाना, अतिरिक्त जिला कलक्टर ज्योति ककवानी, अजमेर विज्ञान प्राधिकरण के उपायुक्त श्री भरत राज गुर्जर सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहें।

 

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *