Sun. Oct 6th, 2024
20240507_185953

 

         अजमेर, 7 मई। देवऋषि नारद जयंती के उपलक्ष में प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी नारद जयंती पर प्रांत स्तरीय पत्राकार सम्मान समारोह भीलवाड़ा में रविवार 26 मई को प्रातः 11 बजे शगुन फूड कोर्ट आरसी व्यास काॅलोनी भीलवाड़ा पर आयोजित किया जाएगा।

विश्व संवाद केन्द्र भीलवाडा चेप्टर के सहप्रचार प्रमुख श्री शिव कुमार कुमावत ने बताया कि गूगल फार्म https://forms.gle/x8pWz7T3ytRwaNvV9 के माध्यम से चित्तौड़ प्रांत के सभी पत्राकारों से प्रविष्ठियां आमंत्रित की जा रही है। चित्तौड़ प्रान्त में अजमेर, भीलवाडा, चितौड, राजसमन्द, उदयपुर, बांसवाडा, डूंगरपुर, कोटा, झालावाड, बांरा, बंूदी आदि जिले आते है। चित्तौड़ प्रान्त में पत्राकारिता करते हुए राष्ट्रीयता, सामाजिक जीवन, समरसता अथवा पर्यावरण जैसे विषयों को प्रभावी रूप से उठाते रहने वाले पत्राकार इसके लिए आवेदन कर सकते है। इसमें वे अपने या किसी साथी पत्राकार का आवेदन भी निश्चित प्रारूप में गूगल फार्म के माध्यम से चयन समिति तक पहुचा सकते हैं । आवेदन की अंतिम तिथि 15 मई रखी गई है। 

            उन्होंने बताया कि सम्मान समारोह के लिए चार प्रकार के पत्राकार सम्मान की घोषणा की जाने वाली हैं। उत्कृष्ट पत्राकार सम्मान, सोशल मिडिया पत्राकार सम्मान, न्यूज रूम सहयोग सम्मान तथा उत्कृष्ट छाया चित्राकार सम्मान की श्रेणियां रहेगी। पत्राकार द्वारा विगत 3 वर्षों में कवर की गयी किन्ही 3 सर्वश्रेष्ठ स्टोरी के शीर्षक, कटिंग एवं लिंक मांगे गए हैं। इसमें एक नारद विभूषण सम्मान रूपए 21 हजार का एवं तीन सम्मान नारद भूषण के 11-11 हजार रूपए के दिए जाएंगे। गूगल फार्म में आवेदक को पूरी जानकारी भरनी होगी। 

          उन्होंने बताया कि इनके चयन के लिए प्रांत स्तर पर इसी क्षेत्रा के जानकार, पूर्व में रहे वरिष्ठ संपादक तथा वर्तमान में कार्य कर रहे सम्मानित व्यक्तियों को जोडा गया है। ये व्यक्ति प्रांत के अलग-अलग स्थानों का प्रतिनिधित्व करते हैं। प्रत्येक सम्मान के लिए प्राप्त प्रविष्टियों पर आॅनलाइन सर्वसम्मति से नामों का चयन किया जाएगा। 

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *