Mon. Oct 7th, 2024
20240318_194702

 

              अजमेर, 18 मार्च। सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचन सहभागिता कार्यक्रम (स्वीप) के अंतर्गत उप क्षेत्राीय रोजगार कार्यालय एवं राजस्थान कौशल आजीविका विकास निगम द्वारा कौशल विकास अर्यमा सेवा समिति डिग्गी चैक ब्यावर में सोमवार को मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के अंतर्गत कौशल विकास की शिक्षा प्राप्त कर रही 60 से अधिक बालिकाओं को मतदाता से संबंधित जागरूकता प्रदान की गई।

                  कार्यक्रम के दौरान मतदाता सूची में नाम जुड़वाने की प्रक्रिया, मतदान दिवस की जानकारी एवं ईवीएम व वीवीपीएटी से मतदान करना आदि के विषय में जानकारी प्रदान करने के साथ ही निर्वाचन आयोग की मंशा अनुरूप शत प्रतिशत मतदान का लक्ष्य प्राप्त करने के लिए गतिविधियां आयोजित की गई। उप क्षेत्राीय रोजगार कार्यालय से सौरभ झामरिया तथा प्रेम सिंह ने ईवीएम मशीन तथा वीवीपेट द्वारा दिए गए वोट की प्रक्रिया तथा सुनिश्चितता के बारे में जानकारी प्रदान की साथ ही उन्होंने प्रशिक्षण प्राप्त कर रही महिलाओं व बालिकाओं को अपने परिचितांे से भी प्राप्त जानकारी को साझा कर उन्हें भी मतदान के लिए जागरूक करने के लिए आग्रह किया। 

आरएसएलडीसी के जिला कौशल समन्वयक निखिल कुमार बत्रा, अर्यमा सेवा समिति के अध्यक्ष बलवंत भाटी द्वारा मतदाता सूची में नाम जुड़वाने की प्रक्रिया के बारे में विस्तार से बताया गया। निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त बीएलओ के माध्यम से लगाए जा रहे कैंप में उपस्थित होकर मतदाना सूची को अपडेट करने में सहयोग करने के लिए प्रेरित किया गया। मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के अंत में सभी उपस्थित केंद्र के अधिकारी, कर्मचारीगण तथा प्रशिक्षणार्थी बालिकाओं व महिलाओं द्वारा शत प्रतिशत मतदान करने के लिए शपथ ली गई। 

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *