Wed. Oct 9th, 2024
20241009_215409

 

         अजमेर, 9 अक्टूबर। किशनगढ़ एयरपोर्ट के विस्तार में आ रही बाधाओं के निराकरण के लिए जिला कलक्टर श्री लोक बन्धु द्वारा निर्देश प्रदान किए गए। इससे बड़े वायुयानों की सेवाएं भी किशनगढ़ एयरपोर्ट से आरम्भ हो जाएगी। विमानन के निदेशक श्री अवधेश सिंह द्वारा विभिन्न बिन्दुओं पर अपने विचार रखे गए। 

        जिला कलक्टर श्री लोक बन्धु की अध्यक्षता में बुधवार को किशनगढ़ एयरपोर्ट के विस्तार के संबंध में बैठक आयोजित हुई। इसमें एयरपोर्ट विस्तार में आ रही बाधाओं को दूर करने के बारे में चर्चा की गई। इन बाधाओं के निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश प्रदान किए गए। उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट विस्तार के लिए भूमि अवाप्ति की कार्यवाही की जाए। नवीन आवश्यकताओं के अनुसार लगभग 15 एकड़ भूमि के चिन्हिकरण के साथ ही समस्त औपचारिकताएं नियमानुसार पूर्ण करें। 

         उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट के चारों और की चारदीवारी के आस-पास के भूमि का उपयोग नियमित पेट्रोलिंग के लिए आवश्यक है। इस क्षेत्रा में आने वाली लगभग 6.5 हैक्टेयर भूमि के क्षेत्राधिकार का चिन्हिकरण करें। इसमें नगर परिषद किशनगढ़, अजमेर विकास प्राधिकरण एवं निजी खातेदारों की भूमि का आंकलन करें। इसी प्रकार टूंकड़ा पहाड़ी की उंचाई कम करने के लिए वन विभाग से एनओसी प्राप्त की जाए। इसके लिए परिवेश पोर्टल पर अपलोड कर कार्यवाही आगे बढ़ाएं। साथ ही एयरपोर्ट विस्तार से जुड़े राज्य सरकार स्तर के बिन्दुओं पर भी चर्चा हुई। 

         इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर ज्योति ककवानी, अजमेर विकास प्राधिकरण के आयुक्त श्री प्रवीण कुमार, उपखंड अधिकारी किशनगढ़ निशा सहारण, अतिरिक्त उप वन संरक्षक श्री मुलकेश कुमार, डीसीए सलाहकार श्री राजेन्द्र सिंह, किशनगढ़ एयरपोर्ट निदेशक श्री बी.एस. मीना सहित अधिकारी उपस्थित थे।

 

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *