Mon. Oct 7th, 2024
20241007_192847

 

 

                अजमेर, 7 अक्टूबर। अतिरिक्त जिला कलक्टर ज्योति ककवानी ने विभिन्न विभागों को निर्देश दिए हैं कि राज्य बजट में की गई घोषणाओं से संबंधित कार्य शीघ्र शुरू करवाएं। साथ ही कार्य त्वरित गति से करें। भूमि आवंटन संबंधी कार्यवाही जल्द पूर्ण कर प्रगति से अवगत कराएं। सम्पर्क पोर्टल पर प्राप्त प्रकरणों का तय समय में निस्तारण किया जाए।

                अतिरिक्त जिला कलक्टर ज्योति ककवानी ने सोमवार को कलेक्ट्रेट में आयोजित साप्ताहिक समन्वय बैठक में कहा कि राज्य सरकार के स्तर से बजट घोषणाओं की नियमित मॉनिटरिंग हो रही है। विभाग अपनी बजट घोषणाओं को लागू करने के लिए त्वरित कार्रवाई एवं फॉलोअप करें। 

                उन्होंने निर्देश दिए कि ऊर्जा विभाग सौर ग्राम योजना से संबंधित ग्राम पंचायत का चयन करें। उन्होंने समाज कल्याण विभाग को देवनारायण बालिका छात्रावास से संबंधित प्रक्रिया पूर्ण करने के निर्देश दिए। विभाग कामकाजी महिलाओं के लिए छात्रावास की जमीन आवंटन एवं भवन का निर्माण जल्द करना सुनिश्चित करें। इसी तरह जलदाय विभाग, सार्वजनिक निर्माण विभाग, आयुर्वेद चिकित्सा, पुलिस व अन्य विभाग अजमेर विकास प्राधिकरण से समन्वय कर काम करें। जवाहर लाल नेहरू अस्पताल में सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक की प्रगति की जानकारी ली गई।

                उन्होंने कहा कि सभी विभाग सम्पर्क पोर्टल, मुख्यमंत्री कार्यालय एवं अन्य उच्च स्तरीय कार्यालयों से प्राप्त परिवादों का समयबद्ध निस्तारण करें। पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों का निस्तारण समय पर कर संतुष्टि प्रतिशत को सुधारें। उन्होंने लम्बे समय से लंबित परिवाद भी जल्द निस्तारित करने के निर्देश दिए। सभी विभाग नियमित जनसुनवाई करें। जनसुनवाई का समय निर्धारित हो। 

                उन्होंने कहा कि विभाग अपने से संबंधित योजनाओं के क्रियान्वयन में भी तेजी लाएं। बैठक में विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *