Sat. Oct 5th, 2024
20241005_213045

 

 

              अजमेर, 5 अक्टूबर। कडै़ल स्थित ग्राम पंचायत भवन में जिला कलक्टर श्री लोक बन्धु द्वारा शनिवार को रात्रि चौपाल आयोजित की गई। रात्रि चौपाल में ग्रामीणों की समस्याओं का निराकरण किया गया।

              उपखण्ड अधिकारी श्री गौरव मित्तल ने बताया कि आमजन की समस्याओं के निराकरण के लिए जिला कलक्टर श्री लोक बन्धु द्वारा कडै़ल ग्राम पंचायत में रात्रि चौपाल आयोजित की गई। इसमें पानी, बिजली, राजस्व एवं स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का निराकरण मौके पर ही किया गया। बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने रात्रि चौपाल में उपस्थित होकर अपनी समस्याएं बताई। इनके निस्तारण के लिए जिला एवं ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित किया गया। 

              उन्होंने बताया कि जिला कलक्टर ने ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल सप्लाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। पेयजल पाइपलाइन के अंतिम सीरे तक पानी पहुंचना सुनिश्चित किया जाए। समस्त क्षेत्र में से मुख्य पाईपलाईन के अवैध नल कनेक्शनों को अभियान चलाकर हटाया जाएगा। इसके लिए पुलिस विभाग द्वारा पर्याप्त जाप्ता उपलब्ध कराया जाएगा। समस्त प्रकार के अवैध नल कनेक्शन हटाकर 3 दिन में पालना रिपोर्ट प्रस्तुत की जाए। 

              उन्होंने बताया कि जिला कलक्टर ने गुड्डा गांव में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के पात्र व्यक्तियों के दस्तावेजों के साथ मैपिंग करने की कार्यवाही तत्काल प्रभाव से करने के निर्देश दिए। रात्रि चौपाल में उपखंड क्षेत्र पुष्कर के राजस्व रिकॉर्ड का रिसेटलमेंट करवाने के लिए भी ग्रामीणों ने परिवेदना प्रस्तुत की। सामाजिक सुरक्षा पेंशनर्स का भौतिक सत्यापन कर शत प्रतिशत पेंशन चालू रखने के लिए निर्देशित किया। डूंगरिया कला गांव के श्री प्रभु सिंह के आधार कार्ड का अपडेशन कर पेंशन संबंधी कार्यवाही की जाएगी। ग्राम पंचायत के वन क्षेत्र में पनपे जूलीफ्लोरा को हटाने के लिए भी कहा गया।

              उन्होंने बताया कि जिला कलक्टर ने पूर्व में नरेगा के माध्यम से निर्मित ग्रेवल सड़कों की नियमानुसार तरमीम करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार मुख्य राजमार्ग से परबतसर रोड के संबंध में संकेतक भी लगवाए जाएंगे। जल जीवन मिशन के कार्यों के अंतर्गत समस्त जल उपभोक्ताओं को टोंटी एवं वॉल्व आगामी पांच दिवस में उपलब्ध करवा करवाए जाएंगे। आसन कुंडिया से कड़ैल तक के 600 मीटर तक की सड़क बनवाने के लिए निर्देशित किया गया। इसी प्रकार मझेवला माताजी तथा रोजड़ी माता आसन कुंडिया सड़क का निर्माण भी करवाया जाएगा।

              इस अवसर पर जिला परिषद सदस्य श्री महेन्द्र सिंह मझेवला, सरपंच श्रीमती लक्ष्मी कंवर, पूर्व सरपंच श्री घनश्याम सिंह, श्री अशोक सोनी, श्री भंवर सिंह रावत, सामाजिक कार्यकर्ता श्री रोहित नाथ, तहसीलदार श्रीमती सृष्टी जैन सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण एवं विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *