Sat. Oct 5th, 2024
20241005_201757

 

 

                 अजमेर, 5 अक्टूबर। जिला कलक्टर श्री लोक बन्धु ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे आमजन को राहत देने के लिए नियमित जनसुनवाई करें एवं तय समयावधि में काम हो। राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं से पात्र व्यक्तियों को लाभान्वित करें। लम्बित प्रकरणों का त्वरित एवं तार्किक निस्तारण करें। 

                 जिला कलक्टर श्री लोक बन्धु ने शनिवार शाम को पुष्कर में उपखण्ड अधिकारी कार्यालय, मेला ग्राउंड एवं अन्नपूर्णा रसोई का निरीक्षण किया। जिला कलक्टर ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप आमजन को राहत देने के लिए पूरी गंभीरता एवं संवेदनशीलता के साथ कार्य करें। राज्य सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं से पात्र व्यक्तियों को लाभान्वित करें। उनकी समस्याओं को सुनकर तय समय सीमा में राहत प्रदान करें। अधिकारी नियमित एवं निश्चित समय पर जन सुनवाई करें ताकि आमजन अपनी समस्याएं उन्हें बता सके। जन सुनवाई में प्राप्त परिवादों को तार्किक समाधान हो। विभिन्न स्तर के राजस्व न्यायालयों में जितने वाद एवं प्रकरण लम्बित हैं, उनका समयबद्ध निराकरण किया जाए। 

                 जिला कलक्टर श्री लोक बन्धु ने उपखण्ड अधिकारी से उपखण्ड स्तर पर पेंडेंसी के बारे में जानकारी ली। उन्होंने कार्यालय में प्राप्त होने वाले परिवादों के निस्तारण के बारे में भी जानकारी ली। उन्होंने कार्यालय की विभिन्न शाखाओं का भी निरीक्षण कर कार्यप्रणाली की जानकारी ली। उन्होंने रिकॉर्ड भी चैक किया। उन्होंने राजस्व सम्बन्धी कामकाज, परिवादों का निस्तारण के बारे में जानकारी ली। जिला कलक्टर ने निर्देश दिए कि समस्याएं लेकर आने वाले शहरी व ग्रामीण नागरिकों की परिवेदना पर तुरन्त एक्शन हो, उन्हें राहत मिले।

                 जिला कलक्टर ने मेला ग्राउंड का निरीक्षण कर नवम्बर में आयोजित होने वाले अन्र्तराष्ट्रीय श्री पुष्कर पशु मेला 2024 की तैयारियों पर चर्चा की। नवीन मेला मैदान में पशुपालकों को उपलब्ध करवाई जा रही सुविधाओं के बारे में अधिकारियों के साथ चर्चा की। ब्रह्मा मंदिर में दर्शनार्थियों के लिए आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। साथ ही लिफ्ट कार्य का निरीक्षण भी किया। जिला कलक्टर ने होलीका चौक स्थित अन्नपूर्णा रसोई का निरीक्षण कर भोजन की गुणवत्ता, साफ-सफाई एवं अन्य व्यवस्थाओं को देखा। उन्होंने निर्देश दिए कि भोजन में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए। इस अवसर पर उपखण्ड अधिकारी श्री गौरव मित्तल एवं अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *