Sat. Oct 5th, 2024
20241002_162033

          अजमेर, 2 अक्टूबर। देश के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न श्री लाल बहादुर शास्त्री एवं महात्मा मोहनदास करमचंद गांधी की जयंती के अवसर पर अजमेर आईटी यूनियन द्वारा जेएलएन ब्लड बैंक में रक्तदान किया गया।

           राजस्थान अधीनस्थ कंप्यूटर कर्मचारी संघ इकाई अजमेर की जिलाध्यक्ष श्रीमती तृप्ति पाराशर ने बताया कि बुधवार को देश के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न श्री लाल बहादुर शास्त्री एवं महात्मा मोहनदास करमचंद गांधी की जयंती के अवसर पर अजमेर आईटी कर्मियों ने जेएलएन चिकित्सालय स्थित ब्लड बैंक में 15 यूनिट रक्तदान किया। जिले के विभिन्न कार्यालयों में पदस्थापित सहायक प्रोग्रामर एवं सूचना सहायकों ने स्वैच्छिक रक्तदान कार्यक्रम में भाग लिया। उन्होंने बताया कि रक्त दान करने से दिल की सेहत में सुधार, दिल की बीमारियों और स्ट्रोक के खतरे को कम किया जा सकता है। नियमित रूप से रक्तदान करने से आयरन की अतिरिक्त मात्रा नियंत्रित हो जाती है। जो दिल की सेहत के लिए अच्छी है। 

           उन्होंने बताया कि कई बार मरीजों के शरीर में खून की मात्रा इतनी कम हो जाती है कि उन्हें किसी और व्यक्ति से ब्लड लेने की आवश्यकता पड़ जाती है। ऐसी ही आपातकालीन स्थिति में खून की आपूर्ति के लिए युवाओं को रक्तदान करने के लिए आगे आना चाहिए।

आकाश राजा 

मीडिया प्रभारी, आईटी यूनियन अजमेर

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *