Sun. Oct 6th, 2024
20240923_202952

 

 

              अजमेर, 23 सितम्बर। जिला कलक्टर श्री लोक बन्धु ने जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग को निर्देश दिए है कि जल जीवन मिशन के कामकाज में तेजी लाएं। अधिकारी आमजन की समस्याएं सुनें और उनका त्वरित निराकरण करें।

              जिला कलक्टर श्री लोक बन्धु ने सोमवार शाम कलेक्ट्रेट सभागार में जल जीवन मिशन की समीक्षा बैठक ली। जलदाय विभाग के अधिकारियों ने उन्हें अजमेर जिले में जल जीवन मिशन की प्रगति से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि जिले के 412 गांवों में मेजर प्रोजेक्ट और अदर दैन मेजर प्रोजेक्ट के तहत वर्गीकरण कर काम किया जा रहा है। प्रत्येक घर तक नल कनेक्शन का लक्ष्य लेकर काम किया जा रहा है। अजमेर जिले में अब तक 90690 यानि 59.98 प्रतिशत घरों तक जल जीवन मिशन में नल कनेक्शन दिए जा चुके हैं। मेजर प्रोजेक्ट के तहत 286 एवं अदर दैन मेजर प्रोजेक्ट के तहत 126 गांवों को शामिल किया गया है। उन्होंने जल जीवन मिशन के तहत किए जा रहे कामों की विस्तार से जानकारी दी।

              जिला कलक्टर श्री लोक बंधु ने निर्देश दिए कि योजना के क्रियान्वयन में तेजी लाएं। जहां भी परेशानी आ रही है, वहां संबंधित ग्राम विकास अधिकारी एवं खण्ड विकास अधिकारी से समन्वय करें। बारिश के कारण जिन क्षेत्रों में कामकाज की गति धीमी पड़ गई थी, वहां गति को बढ़ाया जाए। योजना के तहत थर्ड पार्टी इंस्पेक्शन कराया जाना है। कार्य का निरीक्षण कराना सुनिश्चित करें ताकि भुगतान में बाधा नहीं आए।

              जलदाय विभाग के अधिकारियों ने उन्हें अजमेर जिले की जलापूर्ति व्यवस्था तथा भविष्य की योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी। जिला कलक्टर श्री लोक बंधु ने निर्देश दिए कि विभाग जलापूर्ति से संबंधित समस्याओं का त्वरित निराकरण करे। अधिकारी आमजन व जन प्रतिनिधियों के फोन उठाएं एवं उनकी समस्याओं का तत्काल निराकरण करें। बजट घोषणाओं के क्रियान्वयन में तेजी लाएं। बैठक में विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

 

 

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *