Mon. Oct 7th, 2024
20240914_201158

 

 

              अजमेर, 14 सितम्बर। अजमेर बजरंग रोड स्थित एक घर से दो महिलाओं के अपहरण मामले में विधानसभा अध्यक्ष श्री वासुदेव देवनानी ने संज्ञान लेते हुए शनिवार शाम पीड़िताओं के आवास पर पहुंच पूरे घटना की जानकारी ली। साथ ही पुलिस अधिकारियों को मामले में सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए। इससे पहले सुबह घटना की जानकारी मिलते ही देवनानी ने पूरे घटनाक्रम पर सक्रिय रूप से मॉनिटरिंग की। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को तुरंत एक्शन के निर्देश दिए। इस पर पुलिस ने स्पेशल टीम गठित कर कार्रवाई की और महिलाओं को अपहर्ताओं से मुक्त कराया।

              विधानसभा अध्यक्ष श्री वासुदेव देवनानी ने कहा कि इस तरह की घटनाएं सभ्य समाज में कतई स्वीकार्य नहीं है और हर हाल में कानून का राज बना रहना चाहिए। श्री देवनानी ने पुलिस अधिकारियों को घटना में गिरफ्तार बदमाशों के खिलाफ विधि सम्मत सख्त से सख्त कार्यवाही करते हुए मामले में लिप्त मुख्य आरोपी को भी जल्द पकड़ने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा मिले इसके लिए उन्होंने पुलिस महानिरीक्षक से बात की है और जरूरत पड़ने पर गृह मंत्री से भी बात की जाएगी।

              श्री देवनानी ने कहा कि सुबह घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने संवेदनशीलता और गंभीरता दिखाते हुए तत्काल रिस्पोन्स किया। जिसके चलते ही अपर्हत दोनों बुर्जुग महिलाओं को आरोपियों के चुंगल से छुडवाया जा सका। पीड़िताओं से मुलाकात के दौरान श्री देवनानी के सामने यह तथ्य भी आया कि शहर में कुछ संगठित लोगों की ओर से सम्पत्तियों के कूटरचित दस्तावेज तैयार कर हड़पने का भी गैर कानूनी काम चल रहा है। इस पर श्री देवनानी ने पुलिस अधिकारियों की इस ओर जागरूक रहने और शिकायत मिलने पर सख्त कार्यवाही के लिए भी निर्देशित किया है। इस अवसर पर जैन समाज के प्रबुद्ध व्यक्तियों ने विधानसभा अध्यक्ष का आभार जताया। जैन समाज के प्रमुख जनों मैं भाजपा पार्षद रूबी जैन ,प्रवीन जैन, गौरव जैन आदि उपस्थित रहे.

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *