Mon. Oct 7th, 2024
20240912_200056

 

 

अजमेर ! शिक्षा विभाग की 68 वीं जिला स्तरीय माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक कबड्डी प्रतियोगिता, छात्रा वर्ग 2024 का समापन समारोह आज पीसांगन स्थित फ्यूचर फाउंडेशन द स्कूल के प्रांगण में रंगारंग कार्यक्रम के साथ श्री ओमप्रकाश भड़ाना अध्यक्ष देवनारायण बोर्ड राजस्थान के मुख्य आतिथ्य में आयोजित किया गया!

 

प्रतियोगिता के समापन एवम् पुरुस्कार वितरण समारोह में मुख्य अतिथि ओमप्रकाश भड़ाना विजेता टीम को जीत की बधाई देते हुए ट्रॉफी तथा प्रमाण पत्र वितरित किए ।

 

 समापन समारोह में मुख्य अतिथि भड़ाना ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि कब्बड्डी एक ऐसा खेल है जो कि पूरे देश में खेला जाता है, उन्होंने कबड्डी को जीवन की समस्याओं और उपलब्धियां से जोड़कर बच्चों को समझाया की कबड्डी हमें कैसे जीवन में एक बने रहने की सीख देती है तथा टीम में रहने से क्या फायदे होते हैं खेलकूद को अपने जीवन का अंग बनाते हुए अनुशासित रहकर कैसे आगे बढ़ा जा सकता है छात्राओं को यह बताते हुए की जीवन में माता-पिता का कितना महत्व होता है बताया कि कुछ भी काम करने से पहले एक बार अपने मां-बाप के बारे में जरूर सोचना जिन्होंने तकलीफें सहन कर तुम्हें आगे बढ़ाया है खेलकूद स्वस्थ जीवन की कुंजी है । खेलकूद से छात्रों में आत्मविश्वास की वृद्धि होती है एवं खेलकूद में छात्राएं राष्ट्र एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर देश एवं प्रदेश का नाम रोशन कर रही हैं ।

 

समापन समारोह की अध्यक्षता दिनेश नायक प्रधान पंचायत समिति पीसांगन ने की, नायक ने छात्राओं को जीवन में कड़ी मेहनत से आगे बढ़ने की सीख दी, समारोह में विशिष्ठ अतिथि पीसागंन सरपंच मंजू देवी रही ।

 

 इस अवसर पर अतिथियों का माला साफा एवं शाल पहना कर तथा स्मृति चिन्ह भेंटकर संवागत किया ।

 

 प्रतियोगिता के संयोजक जितेंद्र शर्मा ने बताया कि जिला स्तरीय पांच दिवसीय कबड्डी प्रतियोगिता में 17 वर्ष आयु वर्ग की 15 टीम में एवं 19 वर्ष आयु वर्ग की 15 टीमों ने भाग लिया । फाइनल मैच में 19 वर्ष वर्ग में कायड़ की विजेता रही जबकि 17 वर्ष वर्ग में तिलोनिया ने बाज़ी मारी और फाइनल मैच जीता।

 

 

समारोह में फ्यूचर फाउंडेशन स्कूल की प्राचार्य संगीता शर्मा, तकनीकी प्रमुख अशद खान रमेश चंद, नरेंद्र राठौड़, रविंद्र , शीला चौधरी आदि का कार्य सराहनीय रहा । समारोह का संचालन संजीवनी शर्मा और रमेश गोयल ने किया।

 

जितेन्द्र शर्मा

+91 94143 00297

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *