Sun. Oct 6th, 2024
20240910_213815

 

 

              अजमेर, 10 सितम्बर। जश्ने-ईद-मिलादुन्नबी (बारावफात) पर निकाले जाने वाले जुलूस के लिए की जाने वाली प्रशासनिक व्यवस्थाओं के सम्बन्ध में बैठक का आयोजन मंगलवार को जिला मजिस्ट्रेट श्री लोक बन्धु की अध्यक्षता में हुआ। 

              अतिरिक्त जिला मजिस्टे्रट श्री गजेन्द्र सिंह राठौड़ ने कहा कि आगामी 16 सितम्बर को बारावफात के पर्व का जुलूस निकाला जाएगा। जुलूस के सम्बन्ध में प्रशासनिक व्यस्थाओं के लिए बैठक आयोजित हुई। जुलूस प्रातः 9 बजे अंदरकोट से प्रारंभ होगा। यह ख्वाजा साहब की दरगाह के मुख्य द्वार से होता हुआ दरगाह बाजार, धान मंडी, दिल्ली गेट ,गंज , फव्ंवारा सर्किल होता हुआ ऋषि घाटी बाईपास स्थित चिल्ला कुतुब साहब पहुंचेगा। अतिवृष्टि के कारण जुलूस मार्ग में अन्तिम समय तक परिवर्तन सम्भव है। जुलूस की प्रशासनिक व्यवथाओं के लिए विभिन्न विभागों को दायित्व सौपे गए। इन दायित्वों को पूर्ण करने के लिए निर्देशित किया गया। असामाजिक तत्वों पर कड़ी निगरानी रखी जाए। साथ ही यातायात को आवश्यकतानुसार वैकल्पिक मार्गो पर चलाना सुनिश्चित हो।

              उन्होंने कहा कि जुलूस मार्ग की व्यवस्थाओं की समीक्षा के लिए 14 सितम्बर को संयुक्त दल द्वारा निरीक्षण किया जाएगा। इससे पूर्व 13 सितम्बर तक समस्त कार्य पूर्ण कर लिए जाए। आयोजकों के द्वारा यह आश्वासन दिया गया कि जुलूस में 4 पहिया वाहन, डीजे एवं आतिशबाजी का उपयोग नहीं किया जाएगा। साथ ही अनुशासित तरीके से शान्तिपूर्ण जुलूस आयोजित होगा। असामाजिक तत्वों पर नियन्त्रण के लिए आयोजकों द्वारा स्वंयसेवक नियुक्त किए जाएंगे। जुलूस के दौरान बारादरी में प्रवेश वर्जित रहेगा। 

              इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्री देवेन्द्र कुमार, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ. दुर्ग सिंह, सुफी इंटरनेशनल के अध्यक्ष हाजी सरवर सिद्दीकी, काजी मुनव्वर अली, अंजुमन यादगार के अध्यक्ष हाजी अजीम चिश्ती, अंजुमन के सहसचिव हसन हाशमी, सहायक नाजिम मोहम्मद शादाब उपस्थित थे।

 

 

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *