Sun. Oct 6th, 2024
20240821_211157

अजमेर।   राजस्थान के कैबिनेट मंत्री श्री सुरेश सिंह रावत ने आज बुधवार को भिनाय तहसील के ग्राम बनेरिया में आयोजित श्री हगामीलाल जी रावत के सामाजिक कार्यक्रम में भाग लिया। इस दौरान मंत्री जी ने समाजबंधुओं व ग्रामवासियों से मुलाकात की और उनके साथ अपने विचार साझा किए। इस अवसर पर उपस्थित समाजबंधुओं ने मंत्री जी का हार्दिक स्वागत किया और उनके प्रति अपार स्नेह और आशीर्वाद की भावना व्यक्त की।

श्री सुरेश सिंह रावत ने समाजबंधुओं से मिले प्यार और समर्थन के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा, “मैं सौभाग्यशाली हूँ कि समाजबंधुओं का यह प्यार और आशीर्वाद मुझे लगातार मिलता रहा है। मैं सभी का जीवनभर ऋणी रहूंगा।” उन्होंने आगे कहा, “समाज के उत्थान के लिए मैं कोई कसर नहीं छोड़ूंगा। समाज की खातिर मेरा तन, मन, धन समर्पित है। यह समाज विकास के प्रति मेरी प्रतिबद्धता को और भी मजबूत करता है।”

इसके पश्चात मंत्री जी ने गोपालपुरा में किसानों के मसीहा और जननेता, स्वर्गीय श्री सांवरलाल जी जाट की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। उन्होंने स्व. श्री जाट के अजमेर जिले की राजनीति में योगदान की सराहना करते हुए कहा, “अजमेर जिले की राजनीति में उनका योगदान कभी नहीं भुलाया जा सकता। उनका जीवन और उनकी सेवाएं हम सभी के लिए प्रेरणास्त्रोत हैं।”

इस प्रवास के दौरान मंत्री जी ने बांदनवाड़ा स्थित चालक कौशल विकास ट्रेनिंग सेंटर का निरीक्षण भी किया। उन्होंने सेंटर के कार्यों का जायजा लिया और वहां उपस्थित प्रतिनिधियों से मुलाकात की। मंत्री जी ने सेंटर के विकास और वहां उपलब्ध सुविधाओं की सराहना करते हुए इसे क्षेत्र के युवाओं के लिए एक महत्वपूर्ण संसाधन बताया। इस अवसर पर मंत्री जी ने सेंटर के उत्कृष्ट कार्यों के लिए उन्हें प्रशस्ति पत्र भी प्रदान किया।

इसके साथ ही, मंत्री जी ने बांदनवाड़ा, जगपुरा की ढाणी, एकलसिंघा, खेड़ी, गोपालपुरा, गोवर्धनपुरा, जोरावरपुरा, सिंगावल सहित विभिन्न गांवों का दौरा किया। इन गांवों के क्षेत्रवासियों ने मंत्री जी को स्नेह और सम्मान दिया। श्री सुरेश सिंह रावत ने इस गर्मजोशी भरे स्वागत के लिए सभी का आभार व्यक्त किया और कहा, “आपका यह प्यार और सम्मान मेरी जिम्मेदारियों को और अधिक बढ़ाता है, और मैं इसके लिए सदैव आभारी रहूंगा।”

इस दौरे के माध्यम से मंत्री श्री सुरेश सिंह रावत ने एक बार फिर से लोगों के साथ गहरा जुड़ाव और सहयोग का प्रदर्शन किया है। उनके इस प्रवास से ग्रामीण क्षेत्रों में विकास और सामाजिक सशक्तिकरण की दिशा में एक सकारात्मक संदेश गया है।

इस कार्यक्रम के दौरान समाज के प्रमुख पदाधिकारी अर्जुन सिंह रावत, पप्पू सिंह जी, ध्यान सिंह जी, सोहन सिंह जी, फूल सिंह जी, शक्ति सिंह जी, सेवा सिंह जी, कैलाश जी, माणक जी, अजय सिंह जी, किरण जी कास्या, धरती राज जी, मेवा सिंह जी, हगाम सिंह जी, कैलाश जी लाम्बा, मदन सिंह जी, सोहन सिंह जी, गोपाल सिंह जी, गणपत सिंह जी, हरिराम जी चौधरी, महेंद्र सिंह जी, लक्ष्मण सिंह जी, रामदेव जी, हरचंद जी, पाचु जी, शंकर जी, बीरम सिंह जी, हनुमान जी और अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *