Mon. Oct 7th, 2024
20240812_135218

             अजमेर।  स्वाधीनता दिवस-2024 को समारोह पूर्वक मनाने के लिए इस वर्ष हर घर तिरंगा महोत्सव का आयोजन 10 अगस्त से 15 अगस्त तक किया जा रहा है। इसके अंतर्गत सोमवार को प्रातः 6 बजे बजरंगगढ़ चौराहे से तिरंगा वॉकेथॉन का आयोजन किया गया।

             उन्होंने बताया कि सोमवार 12 अगस्त को प्रातः 6 बजे बजरंगगढ़ चौराहे से रीजनल कॉलेज चौपाटी तक वॉकेथॉन का आयोजन किया गया। इसमें पुलिस विभाग सहित समस्त युवा, खिलाड़ी एवं आमजन भाग लेंगे। इस दिन सायं 6 बजे पुरानी चौपाटी पर बोट रैली का आयोजन किया गया। आनासागर में देशभक्ति का सन्देश देती नावों से रैली निकाली गई। हर घर तिरंगा महोत्वस का एक जिला स्तरीय कार्यक्रम मंगलवार 13 अगस्त को पुष्कर में भी आयोजित होगा। इसके लिए उपखण्ड अधिकारी श्री निखिल कुमार को नोडल नियुक्त किया गया है। इस दिन सायं 6 बजे रेल्वे स्टेशन के सामने स्थित शहीद स्मारक से बाईक रैली का आयोजन किया जाएगा। यह बाईक रैली अजमेर शहर में राष्ट्र प्रेम का सन्देश देगी। स्वाधीनता दिवस की पूर्व संध्या पर 14 अगस्त को जवाहर रंगमंच में सांस्कृतिक तिरंगा कन्सर्ट का आयोजन रखा गया है। 

             उन्होंने बताया कि इसके अलावा इस हर घर तिरंगा महोत्सव में आमजन की भागदारी भी सुनिश्चित होगी। समस्त शॉपिंग मॉल्स के सहयोग से ग्राहकों के लिए तिरंगा सेल्फी पॉइण्ट और सिग्नेचर केनवास लगाए जाएंगे। इस प्रकार के सेल्फी पॉइण्ट के लिए रेस्टोरेन्ट प्रबन्धकों को भी प्रोत्साहित किया जाएगा। यहां आने वाले व्यक्ति अपनी सैल्फी लेकर शेयर कर सकेंगे। इसी प्रकार नगरीय निकायों द्वारा हर घर तिरंगा मेला आयोजन किया जाएगा। नगर निगम अजमेर द्वारा इसका आयोजन रीजनल कॉलेज चौपाटी पर किया जाएगा। साथ ही स्वयं सेवी संस्थाओं के सहयोग से हस्ताक्षर अभियान भी चलाया जाएगा। 

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *