Sun. Oct 6th, 2024
20240810_160547

अजमेर।  HSRP आवेदन की आज अंतिम तिथि है। छुट्‌टी के दिन परिवहन विभाग खुलेगा। हाईसिक्योरिटी प्लेट बनवाने में ग्रामीण क्षेत्र पीछे है।

हाईसिक्योरिटी नंबर प्लेट (एचएसआरपी) को लेकर मारामारी की स्थिति बनी हुई है। करीब 1 लाख से ज्यादा चारपहिया और दुपहिया वाहनों ने अब तक इसके लिए ऑनलाइन आवेदन नहीं किया है। आज आवेदन की अंतिम तिथि है। ग्रामीण क्षेत्रों में हाईसिक्योरिटी प्लेट को लेकर अवेयरनेस नहीं है, इसलिए ज्यादातर ग्रामीण क्षेत्र के वाहन चालकों ने अब तक हाईसिक्योरिटी प्लेट के लिए ऑनलाइन आवेदन नहीं किया है।

बड़ी संख्या में ग्रामीण क्षेत्रों के वाहनों का डाटा भी ऑनलाइन नहीं है, इस वजह से भी ग्रामीणों को आवेदन सबमिट करने में दिक्कतें आ रही हैं। जानकारी के अभाव में लोग सीधे परिवहन विभाग पहुंच रहे हैं, जबकि एचएसआरपी के लिए ऑनलाइन आवेदन के बाद संबंधित वाहन कंपनी के डीलर्स के यहां प्लेट लगाने के लिए स्लॉट मिल रहा है।

आज व कल भी अवकाश के दिन खुलेगा परिवहन विभाग

परिवहन इंस्पेक्टर आरएस जौहर ने बताया कि शनिवार और रविवार को अवकाश के दिन भी परिवहनकर्मी ड्यूटी पर रहेंगे। जिन वाहन चालकों ने डाटा ऑनलाइन करने के लिए आवेदन कर रखा है, उनका डाटा ऑनलाइन चढ़ाया जा रहा है। इसके लिए 1000 से ज्यादा पेंडेंसी है, उसका निस्तारण किया जा रहा है।

अंतिम तिथि बढ़ाने की मांग

वाहन चालकों ने अंतिम तिथि बढ़ाने की मांग की है। पहले अंतिम तिथि 31 जुलाई थी, लेकिन करीब 1.20 लाख वाहन चालकों ने अकेले अजमेर में ही आवेदन नहीं किया था। अब 10 अगस्त अंतिम तिथि आने तक भी बड़ी संख्या में आवेदन नहीं किए गए हैं। इनमें कई सरकारी विभागों के वाहन भी शामिल हैं।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *