Sun. Oct 6th, 2024
20240729_183202

 

        अजमेर, 29 जुलाई। विभागों में आपसी समन्वय के लिए सोमवार को अतिरिक्त जिला कलक्टर ज्योति ककवानी की अध्यक्षता में साप्ताहिक समन्वय बैठक का आयोजन किया गया। 

         अतिरिक्त जिला कलक्टर ज्योति ककवानी ने कहा कि आगामी 3 अगस्त को अंगदान दिवस मनाया जाएगा। इसकी पूर्व तैयारी विभिन्न स्तरों पर की जाए। अंगदान की शपथ दिलाने के लिए आमजन को प्रेरित करें। सुपर स्पेशिलिटी सेवाओं के ब्लॉक निर्माण के लिए पेड़ों को काटने एवं स्थानान्तरित करने के लिए एनओसी प्राप्त की जाए। जेएलएन चिकित्सालय में सेप्टिक टैंक की सफाई तथा पाइप लाईन के कार्य में तेजी लाने से मरीजों को सुविधा होगी।

         उन्होंने कहा कि बजट घोषणाओं के क्रियान्वयन पर भी विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। संबंधित विभाग राज्य सरकार के दिशा निर्देशों के अनुसार समय पर कार्य आरंभ करने के लिए आवश्यक तैयारियां पूर्ण कर लें। जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग द्वारा पेयजल की समस्या के समाधान के लिए हैडपम्प खुदाई के कार्यादेश जारी किए गए थे। शेष रहे कार्यों को विवाद रहित कर कार्य पूर्ण करें।

         उन्होंने कहा कि अजमेर शहर के आंगनबाडी केन्द्रों एवं विद्यालयों की पेयजल टंकियां नगर निगम द्वारा तत्काल साफ करवाई जाए। तरू अजमेर पोर्टल के माध्यम से वृक्षारोपण कर उनकी मॉनिटरिंग सुनिश्चित की जाए। इससे बारिश आने पर पौधारोपण के कार्य को गति मिलेगी। मौसमी बीमारियों से बचाव के लिए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगातार कार्यवाही की जाए। समस्त चिकित्सालयों में मौसमी बीमारियों से संबंधित आवश्यक दवाईयां एवं अन्य सामग्री उपलब्ध रखें। किसी क्षेत्रा में डेंगू और मलेरिया के पाये जाने पर विभागीय निर्देशानुसार कार्यवाही करे। पशुओं में होने वाली बीमारियों की रोकथाम के लिए पशुपालन विभाग द्वारा टीकाकरण के कार्य में तेजी लाई जाए। 

        इस अवसर पर जिला परिषद की अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी प्रियंका, एडीए के उपायुक्त श्री भरतराज गुर्जर सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे। 

 

 

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *