Sun. Oct 6th, 2024
20240721_131257

अजमेर। मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के मुताबिक, अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, डूंगरपुर, जयपुर में हल्की से मध्यम बारिश का अलर्ट जारी किया गया है I राजस्थान में मानसून फिर सक्रिय हो गया है. शनिवार को पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश के कारण जनजीवन काफी अस्त-व्यस्त रहा. जोधपुर समेत एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश भी हुई. हालांकि, आईएमडी ने रविवार को फिर से राज्य के 6 से ज्यादा जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है. इनमें बांसवाड़ा, बारां, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, झालावाड़, कोटा, प्रतापगढ़, उदयपुर शामिल हैं।

बीते 24 घंटों में मौसम का हाल

पिछले 24 घंटे के मौसम की बात करें तो बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र नहीं बनने से मानसून उत्तर-पश्चिम दिशा में ओडिशा, छत्तीसगढ़ की ओर बढ़ रहा है. इसके चलते प्रदेश में कुछ स्थानों पर मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई. वहीं, पूर्वी राजस्थान में कुछ स्थानों पर भारी बारिश दर्ज की गई। प्रदेश में सबसे ज्यादा बारिश कोटा के पीपल्दा में 66.0 मिमी दर्ज की गई।

आज के मौसम का हाल

रविवार के मौसम की बात करें तो मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के मुताबिक, अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, डूंगरपुर, जयपुर में हल्की से मध्यम बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. पूर्वी राजस्थान में झालावाड़, झुंझुनू, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाई माधोपुर, सीकर, सिरोही, टोंक और उदयपुर. इसके साथ ही पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर, बीकानेर, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जालौर, धौलपुर, नागौर, पाली, श्री गंगानगर में हल्की से मध्यम बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है.

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *