Sun. Oct 6th, 2024
20240719_185754

            अजमेर, 19 जुलाई। किशनगढ़ एयरपोर्ट से सम्बन्धित एरोडॉªम कमेटी की बैठक शुक्रवार को जिला कलक्टर डॉ. भारती दीक्षित की अध्यक्षता में आयोजित हुई। इसमें एयरपोर्ट के विकास पर चर्चा की गई। 

जिला कलक्टर डॉ. भारती दीक्षित ने कहा कि किशनगढ़ एयरपोर्ट स्थानीय निवासियों के लिए महत्वपूर्ण है। यहां वर्तमान में संचालित उड़ानों के अतिरिक्त नए शहरों के लिए भी हवाई सेवा आरम्भ की जानी चाहिए। किशनगढ़ से कार्गो हवाई सेवा आरम्भ करने की सम्भावनों पर भी चर्चा की गई। एयरलाईन्स कम्पनियों द्वारा आवश्यक सुविधाओं के सम्बन्ध में मांग किए जाने पर औपचारिकताएं पूर्ण की जाएगी। बजट घोषणा के अन्तर्गत निर्माणधीन फ्लाईंग टेªनिंग स्कूल के बारे में भी अधिकारियों को आवश्यक निर्देश प्रदान किए।

             उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट की चार दिवारी के साथ-साथ सुरक्षा सड़क बनाने के लिए भूमि सम्बन्धि कार्यवाही की जाए। इसी प्रकार क्रेश दरवाजों को शहरी सड़क से सीधा जोड़ने की दिशा में भी कार्य किया जाना चाहिए। एयरपोर्ट के विस्तार के लिए पहाड़ी को समतल करने तथा उसका मलबा स्थानान्तरित करने के लिए चिन्हित भूमि को वन विभाग को उपलब्ध कराने के लिए नए परिवेश पोर्टल पर प्रस्ताव अपलोड़ करें। इस कार्य में सार्वजनिक निर्माण विभाग, राजस्व विभाग तथा वन विभाग आपसी समन्वय के साथ कार्य करेंगे। ऑनलाईन कार्य सोमवार को करने के सम्बन्ध में वन विभाग के अधिकारियों के साथ टेलिफोनिक वार्ता की गई। सुरक्षा के लिए स्थापित हॉटलाईन को अभय कमाण्ड सेन्टर पुलिस नियन्त्राण कक्ष में प्रोटोकॉल के अनुसार स्थानान्तरित करने के निर्देश दिए गए। 

              इस अवसर पर निदेशक विमानपत्तन श्री बी.एल. मीणा, उपखण्ड अधिकारी अर्चना चौधरी सहित पुलिस तथा एयरपोर्ट के अधिकारी उपस्थित रहे।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *