Sun. Jul 7th, 2024
20240704_192851

 अजमेर, 4 जुलाई। इस माह के प्रथम गुरूवार को जन अभियोग निराकरण के सम्बन्ध में ग्राम पंचायत स्तरीय जनसुनवाई के अन्तर्गत जिले में 147 प्रकरण निस्तारित कर आमजन को राहत प्रदान की गई।

लोक सेवाओं की सहायक निदेशक श्रीमती अपूर्वा परवाल ने बताया कि सरकार द्वारा जन अभियोग निराकरण के सम्बन्ध में जनसुनवाई कर आमजन को राहत पहुंचाने की दिशा में कार्य किया जा रहा है। ग्राम पंचायत स्तर पर जनसुनवाई एवं समाधान व्यवस्था जिले के समस्त 139 ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर माह के प्रथम गुरूवार 4 जुलाई को वीसी के माध्यम से आयोजित की गई। इसमें उपस्थित परिवादियों ने अपनी समस्याएं रखी। इनमें से कई प्रकरणों का मौके पर ही निस्तारण किया गया। 

 उन्होंने बताया कि त्रिस्तरीय जनसुनवाई में से ग्राम पंचायत स्तरीय जन सुनवाई का आयोजन जुलाई माह के प्रथम गुरूवार को जिले की 139 ग्राम पंचायतों पर आयोजित हुई। इस जन सुनवाई के दौरान प्राप्त 698 प्रकरणों में से 147 का मौके पर ही निस्तारण कर आमजन को राहत प्रदान की गई। शेष प्रकरणों के निस्तारण के लिए सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया गया। जन अभियोग निराकरण के सम्बन्ध में उपखण्ड स्तरीय जन सुनवाई गुरूवार 11 जुलाई तथा जिला स्तर पर जनसुनवाई 18 जुलाई को प्रातः 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक आयोजित होगी।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *