Sun. Oct 6th, 2024
20240703_195043

 

 अजमेर, 3 जुलाई। जेएलएन चिकित्सालय की मेडिकेयर रिलीफ सोसायटी की बैठक बुधवार को सम्भागीय आयुक्त श्री महेशचन्द्र शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक में जिला कलक्टर डाॅ. भारती दीक्षित के द्वारा गत बैठक के अनुमोदन की पालना के सम्बन्ध में चर्चा की गई। 

 जेएलएन चिकित्सालय के अधीक्षक डाॅ. अरविन्द खरे ने बताया कि चिकित्सालय के मेडिकेयर रिलीफ सोसायटी की बैठक में सम्भागीय आयुक्त श्री महेश चन्द्र शर्मा द्वारा विभिन्न प्रस्तावों पर चर्चा की गई। चर्चा के उपरान्त विभिन्न कार्यो के अनुमोदन किए गए। चिकित्सालय में वर्तमान में 7 काॅटेज वार्ड संचालित है। इनकी संख्या बढ़ाकर 13 करने के लिए अन्य अनुपयोगी 6 कोटेज वार्ड की मरम्मत एवं नवीनीकरण करवाया जाएगा। समस्त काॅटेज वार्ड में टीवी के साथ डीडी डिश लगवाने के साथ ही इसमें एसी कनेक्शन भी होंगे। चिकित्सालय की मोर्चरी, पैथोलोजी एवं न्यूरोसर्जरी की नालियों की मरम्मत करने के प्रस्ताव का भी अनुमोदन किया गया। ई-फाईलिंग सिस्टम को प्रभावी तरीके से लागू करने के लिए स्कैनर खरीदा जाएगा। चिकित्सालय में चैबीसों घण्टे की हेल्पडैस्क स्थापित करने के लिए व्यवस्था की गई है। चिकित्सालय का पीबीएक्स तंत्रा भी दुरस्त किया जाएगा। 

 उन्होंने बताया कि रक्त कोष को बोयलिंग वाटर बाय तथा डबल बैलेंस उपलब्ध करवाए जाएंगे। पेथोलोजी एवं माइक्रो बायोलोजी लेब को फिमेल वार्ड एक एवं 2 में शिफ्ट करने के लिए आवश्यक विद्युत कार्य करवाया जाएगा। समेकित चिकित्सा एवं स्वास्थ्य पोर्टल के लिए पुराने कम्प्यूटरों को अपग्रेड किया जाएगा। ग्राउण्ड फ्लोर पर भण्डारण कक्ष बनाने को भी मंजूरी मिली। आपातकालीन विभाग डीजीसेट की भी मरम्मत होगी। जवाहर फाउण्डेशन के द्वारा स्वाभीमान भोज के अन्तर्गत एक रूपए में भोजन उपलब्ध कराने के लिए केन्टीन में स्थान उपलब्ध करवाया जाएगा। राजस्थान के बाहर से आने वाले मरिजों को उपचार के लिए निर्धारित पैकेज के अनुसार राशि जमा करानी होगी। पैकेज से अधिक राशि का भुगतान भी करना होगा। 

 इस अवसर पर मेडिकल काॅलेज के प्रधानाचार्य डाॅ. वी.बी.सिंह, अस्थि रोग विभागाध्यक्ष डाॅ. एस. के भास्कर, श्वास एवं क्षय रोग विभागाध्यक्ष डाॅ. नीरज गुप्ता, आचार्य डाॅ. संजीव माहेश्वरी, उप अधीक्षक डाॅ. अमित यादव सहित सोसायटी के सदस्य उपस्थित रहे।  

 

 

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *