Sun. Oct 13th, 2024
20240620_172803

 

              अजमेर, 20 जून। जिला जन अभियोग एवं सतर्कता समिति की बैठक जिला कलक्टर डाॅ. भारती दीक्षित की अध्यक्षता में गुरूवार को आयोजित हुई। इसमें 6 प्रकरणों का निस्तारण कर आम जन को राहत प्रदान की गई। 

               लोक सवेाओं की सहायक निदेशक श्रीमती अपूर्णा परवाल ने बताया कि जिला कलक्टर डाॅ. भारती दीक्षित की अध्यक्षता में जिला जन अभियोग एवं सतर्कता समिति की बैठक आयोजित हुई। इसमें 13 प्रकरणों की सुनवाई कर 6 प्रकरण निस्तारित हुए। गाडिया लोहारों को भूखण्ड आवंटन से सम्बन्धित प्रकरण ड्राॅप किया गया। अरांई के चैसला में अतिक्रमियों को अतिक्रमण हटाने के लिए पाबन्द किया जाए। निर्धारित समयावधि में अतिक्रमण नहीं हटाने पर धारा 91 के अन्तर्गत कार्यवाही की जाएगी। माकड़वाली के कानाराम के साथ मारपीट पर कुल मुआवजा राशि 1.5 लाख की कार्यवाही होने पर प्रकरण ड्राॅप किया गया। सत्यनारायण निवासी चांदसेन की भैंस के मुआवजे का प्रकरण निदेशक स्तर पर प्रेषित किया गया है। कबीर नगर की रश्मि कंवर को 2.25 लाख की सहायता राशि का भुगतान किया गया है। भगवन्त विश्वविद्यालय के छात्रों की छात्रावृति के सम्बन्ध में राजस्थान सरकार के साथ समन्वय स्थापित कर छात्रा हित मं निर्णय लिया जाएगा।  

                 उन्होंने बताया कि लोहारवाड़ा गंाव से अतिक्रमण हटाने सम्बन्धित प्रकरण में 28 जून की पेशी के निर्णय के अनुसार बेदखली की कार्यवाही की जाएगी। आदर्श नगर नसीराबाद रोड़ से नाका मदार श्रीनगर रोड़ तक बाईपास के प्रस्तावित मार्ग पर अतिक्रमण हटाने के लिए मौका नक्शा बनाकर आगमी बैठक में प्रस्तुत किया जाएगा। पुष्कर में दड़ा पर अतिक्रमण की जांच ईटीएस मशीन से करवाकर रिपोर्ट प्रस्तुत की जाएगी। किशनगढ़ की फत्ताराम के पट्टे सम्बन्धि प्रकरण को ले आउट कमेटी में रखा जाएगा। ब्यावर रोड़ अण्डर पास के नाले के प्रकरण में मौके पर फोटोग्राफी करवाई जाएगी। श्री लक्ष्मीनारायण ग्राम सेवा सहकारी समिति पीसांगन के उपभोक्ताओं को भुगतान की कार्यवाही करने के निर्देश दिए। 

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *