Sun. Oct 13th, 2024
20240614_171110

 

          अजमेर, 14 जून। सुभाष नगर तथा अजमेर डेयरी पर बन रहे रेल्वे अण्डर ब्रिज का कार्य जिला कलक्टर डाॅ. भारती दीक्षित एवं अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री गजेन्द्र सिंह राठौड़ ने आरएसआरडीसी एवं रेल्वे के अधिकारियों के साथ देखा। आरएसआरडीसी के श्री एच.एल.अग्रवाल ने कार्य की प्रगति से अवगत कराया। 

            जिला कलक्टर डाॅ. भारती दीक्षित ने समपार संख्या एक सुभाष नगर तथा समपार संख्या 2 अजमेर डेयरी पर रेल्वे अण्डर ब्रिज के निर्माण कार्य का अवलोकन किया। प्रि काॅस्ट ब्लाॅक्स रखने के कार्य का जायजा लिया। कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा था। आरयूबी निर्माण निर्धारित समयावधि में पूर्ण करने के लिए कहा। इस दौरान वैकल्पिक मार्ग में सुगम यातायाता के लिए निर्देश प्रदान किए। दोनों समपारों के दोनों सिरों को जोड़ने में निर्धारित मानदण्डों का पालन हो। डीएफसीसी की रेल्वे लाईन के नीचे पूर्व में डाले गए ब्लाॅक्स के साथ मजबूती से तथा ड्राइंग के अनुसार जोडे़। 

              दोनों समपार पर रेल्वे पटरियां हटाने के पश्चात कार्य हो रहा था। साथ ही विद्युत लाईनें भी हटाई गई थी। कार्य पूर्ण होने के पश्चात तत्काल पटरियों को जोड़ा जाए। विद्युत लाईन को इन्स्टाॅल करके चार्ज करें। एप्रोच रोड़ को भी सही करने के लिए कहा। समपार संख्या एक के पास की अवाप्तशुदा भूमि पर संचालित नर्सरी को हटवाने की कार्यवाही की जाए। नारीशाला की तरफ वाली भुजा पर ब्रिज की जद में आने वाली निर्माण संरचानाओं का सर्वे करवाकर नियमानुसार हटाने की प्रक्रिया की जाए। 

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *