Sun. Oct 13th, 2024
20240609_195356

अजमेर। राजस्थान को लेकर बड़ी खबर सामने आई। राजस्थान से 4 सांसदों को मंत्री बनाया गया । मोदी सरकार 3.0 के शपथ ग्रहण से पहले राजस्थान के बीजेपी के 14 सांसदों की धड़कनें बढ़ी हुई है। आखिर मोदी के मंत्रिमंडल में किसके भाग्य की लॉटरी लगेगी? इसी बची राजस्थान को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। राजस्थान से 4  सांसदों का मंत्री बनना तय माना जा रहा था बता दें कि आज शाम 7.15 बजे राष्ट्रपति भवन में नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। उनके साथ ही मंत्रिमंडल के सदस्य भी शपथ लेंगे।

मोदी के शपथ ग्रहण से पहले सभी की नजरें इस पर टिकी हुई है कि राजस्थान से इस बार कितने मंत्री बनेंगे। क्योंकि पिछली बार की तरह राजस्थान में सभी सीटों पर तो भाजपा जीत नहीं पाई है। पिछली सरकार में लोकसभा अध्यक्ष और चार मंत्री राजस्थान से थे। चर्चा है कि मोदी के तीसरे कार्यकाल के पहले मंत्रिमंडल गठन में राजस्थान कोटे से दो या तीन मंत्री बनाए जा सकते हैं।

राजस्थान के इन सांसदों का मंत्री बनना तय

अर्जुनराम मेघवाल, गजेंद्र सिंह शेखावत और भागीरथ चौधरी पीएम आवास पर पहुंच चुके है। ऐसे में इन तीनों ही सांसदों का मोदी कैबिनेट में मंत्री बनना तय माना जा रहा है। शपथ ग्रहण से पहले नरेंद्र मोदी ने नए मंत्रियों को चाय पर बुलाया। मोदी के साथ शपथ के लिए जिन जिन सांसदों को फोन गया है। उनमें राजस्थान से बीकानेर सांसद अर्जुनराम मेघवाल, जोधपुर सांसद गजेन्द्र सिंह शेखावत और अजमेर सांसद भागीरथ चौधरी का नाम शामिल है।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *