Sun. Oct 6th, 2024
20240521_192814

 

           अजमेर।    राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की सीनियर सैकेण्डरी परीक्षा में गुजराती उच्च माध्यमिक विद्यालय का कला, विज्ञान और वाणिज्य संकाय का परिणाम शत प्रतिशत रहा। कुछ छात्रा छात्राओं ने श्रेष्टतम अंक प्राप्त किए। ऐसे प्रतिभावान विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों का मंगलवार को विद्यालय परिवार की ओर से सम्मान किया गया।

इस मौके पर मुुख्य अतिथि सम्राट पृथ्वीराज चैहान राजकीय महाविद्यालय के प्राचार्य मनोज बेहरवाल ने कला, विज्ञान और वाणिज्य में परिणाम शत प्रतिशत रहने पर तथा उत्कृष्ट अंक प्राप्त करने वाले छात्रा छात्राओं को बधाई देते हुए कहा कि जब हम अच्छे नंबर या कोई उपलब्धि हासिल करते हैं तो हमें परिवार, समाज की ओर से भी सम्मान प्राप्त होता है। छात्रों की सफलता से स्कूल का नाम तो रोशन होता साथ ही समाज भी आपको आशा भरी दृष्टि से देखता है। 

           उन्होंने कहा कि जब स्कूली शिक्षा समाप्त होती है ओर हम उच्च अध्ययन के लिए महाविद्यालयों अथवा अन्य किसी शिक्षण संस्थान में प्रवेश लेने जाते हैं तो स्कूल स्तर पर की गई कडी मेहनत हमें अग्रिम पंक्ति में स्थान दिलाती है। उन्होंने कहा कि हमारी सफलता के पीछे शिक्षकों की बडी भूमिका होती है। शिक्षक आपके सपनों को सच करने पूरी क्षमता के साथ मार्गदर्शन प्रदान करता है। वह चाणक्य की भांति योग्य शिष्य की तलाश करता है। उसे तराशता है। यह हमारी भारतीय संस्कृति का मूल आधार है।

प्रधानाचार्य सुनीता शर्मा ने छात्रों की सफलता के पीछे उनके अभिभावकों एवं विद्यालय के शिक्षकों की मेहनत को मूल आधार बताया। उन्होंने कहा कि घर और स्कूल दोनों ही स्थान ऐसे हैं जहां बच्चों के भविष्य की नींव पडती है। उत्कृष्ट परिणाम देने के लिए शिक्षकों एवं सहयोग के लिए विद्यालय प्रबंध समिति तथा आगंतुक अतिथियों का आभार जताया। 

सम्मान के साथ मिली प्रोत्साहन राशि

           विज्ञान वर्ग में पूजा लोचन ने 97 प्रतिशत अंक व कला वर्ग में शोभित बाकलीवाल 97 प्रतिशत अंक प्राप्त कर स्कूल में टाॅप रहे। इसी तरह वाणिज्य वर्ग में रोहित सांखला ने 94 प्रतिशत अंक हासिल कर स्कूल का नाम रोशन किया। इन विद्यार्थियों को विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष के. एल. शर्मा, सचिव नितिन कुमार मेहता, सह सचिव श्री राजेश भाई अंबानी ने 11-11 हजार रुपए की प्रोत्साहन राशि प्रदान की।

 

 

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *