Sun. Oct 6th, 2024
20240422_175850

 

          अजमेर, 22 अप्रेल। लोकसभा आम चुनाव 2024 के लिए मतदाताओं को पोलिंग बूथ पर कतार में खड़े व्यक्तियों की संख्या की आॅनलाईन जानकारी उपलब्ध रहेगी।

 जिला निर्वाचन अधिकारी डाॅ. भारती दीक्षित ने बताया कि लोकसभा आम चुनाव 2024 में मतदाताओं के लिए विशेष सुविधा उपलब्ध करवाई गई है। शहरी क्षेत्रा के प्रत्येक मतदान बूथ की कतार पर खड़े व्यक्तियों की सूचना आॅनलाईन उपलब्ध कराने के लिए वेबसाईट को अजमेर जिले के लिए लाॅन्च किया गया। इस वेबसाईट लोकल सेल्फ गर्वमेण्ट डाॅट ओआरजी स्लेस वीक्यूएमएस के बूथ में कतार की स्थिति जांचे सेक्शन में जाकर अपना बूथ नम्बर डालना होगा। वेबसाईट https://localselfgov.org/vqms/display.php पर बूथ के नाम से भी सर्च किया जा सकता है।

 उन्होंने कहा कि मतदान बूथ पर उपस्थित बीएलओ के द्वारा प्रत्येक आधे घण्टे में वेबसाईट को अपलोड किया जाएगा। इसके लिए समस्त बीएलओ को विधिवत प्रशिक्षित किया गया है। बूथ पर कतार की जानकारी प्राप्त कर मतदाता समय का प्रबन्धन करने में सक्षम होगा। मतदान बूथ पर उपस्थित संख्या के अनुसार अपने मताधिकार का उपयोग कर सकेगा। यह कार्य इंतजार रहित मतदान प्रक्रिया को सम्पादित करने के लिए किया जा रहा है। 

 इस अवसर पर जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री अभिषेक खन्ना, अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट श्री गजेन्द्र सिंह राठौड़, उपखण्ड अधिकारी शिवाक्षी खाण्डल, स्वीप प्रभारी श्रीमती दर्शना शर्मा, एनआईसी के श्री अंकुर गोयल एवं श्री तेजासिंह, डाॅ. राकेश कटारा, श्रीमती वर्तीका शर्मा सहित प्रकोष्ठ के अधिकारी उपस्थित थे। 

 

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *