Sun. Oct 6th, 2024
20240419_195427

 

        अजमेर 19 अप्रेल। लोक सभा चुनाव 2024 के लिए स्वीप गतिविधि के अन्र्तगत शुक्रवार को सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की ओर से मनाए जा रहे सतरंगी सप्ताह में मतदान दिवस 26 अप्रेल को अजमेर जिले में होने वाले लोकसभा चुनाव में आमजन से अधिक से अधिक वोट करने की अपील करने के लिए दो जनजागरुकता रथों को जिला निर्वाचन अधिकारी डाॅ. भारती दीक्षित ने हरी झण्डी दिखा कर रवाना किया। 

          सामाजिक न्याय अधिकारिता विभाग के संयुक्त निदेश श्री अनिल व्यास ने बताया कि सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग, स्वयं सेवी संस्था अपना थियेटर संस्थान, न्यू आदर्श शिक्षा समिति तथा राजस्थान पर्यावरण विकास एवं शोध संस्थान की ओर से जन जागरुकता रथ का निर्माण करवाया गया। प्रेरक संदेश के साथ बने इन रथांे पर आमजन से अपना वोट जरुर करने की अपील की गई। साथ ही यह भी निर्देशित किया गया कि अगर मतदाता के पास वोटर कार्ड नहीं है तो वह अन्य 12 फोटोयुक्त पहचान पत्रों के माध्यम से इस लोकतन्त्रा में अपनी भागीदारी निभा सकता है।

         उन्होंने बताया कि इस अवसर पर अपना थियेटर संस्थान और न्यू आर्दश शिक्षा समिति के द्वारा तैयार किए गए एक पोस्टर का विमोचन भी जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा किया गया। इसमें लोगांे से अपील की गई कि वे स्वयं से वादा करें कि वे अपने वोट का हक से प्रयोग करेगें और लोकतंत्रा का आधार बनेगें। राजस्थान पर्यावरण विकास एवं शोध संस्थान की ओर से एक सेल्फी पाॅइंट भी बनाया गया। इसमें मतदाता अंगुली पर निशान के साथ अपनी फोटो सोशल मीडिया पर डाल कर और भी लोगों को वोट डालने के लिए प्रेरित कर सकेंगे। संस्थान के द्वारा इस रथ के साथ पेम्पलेट वितरण भी जगह-जगह किया गया। 

          उन्होंने बताया कि जिला निर्वाचन अधिकारी डाॅ. भारती दीक्षित ने आमजन से अधिक से अधिक वोट करने और अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की। इससे जिले में वोट का प्रतिशत और अधिक होगा। ये रथ आगामी दिनों में पूरे शहर के हर वार्ड में जाकर लोगों को वोट करने के लिए जागरुक करेगें। विभिन्न पोस्टर को जगह-जगह लगाया गया है। इससे लोग अधिक से अधिक मतदान के लिए प्रेरित होंगे। 

         इस अवसर पर योबी जाॅर्ज, अंशुल श्रीवास्तव, राजेन्द्र सिंह, जुम्मा खान, तरुण प्रजापति, सुधीर सतरावला, विनोद कुमार सहित जन जागृति सेवा संस्थान के कार्यकर्ताओं का सहयोग रहा। इसी सतरंगी सप्ताह की श्रंखला में शनिवार को एक रैली का आयोजन बधिर विद्यालय से सुबह 8 बजे से होगा।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *