Mon. Oct 7th, 2024
20240416_193625

 

 अजमेर, 16 अप्रेल। लोकसभा आम चुनाव-2024 में स्वीप कार्यक्रम के तहत विधानसभा क्षेत्रा अजमेर दक्षिण 101 के द्वारा मंगलवार 16 अप्रेल को उपखण्ड अधिकारी शिवाक्षी खांडल के निर्देशन में न्यून मतदान प्रतिशत वाले मतदान केंद्र राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय तोपदड़ा में चुनाव संबंधी प्रश्नों का आयोजन किया गया। 

               विद्यालय के संस्था प्रधान द्वारा छात्रों को प्रेरित किया गया कि वह सभी छात्रा अपने घर जाकर अपने अभिभावक माता-पिता पास पड़ोस में रहने वाले सभी नागरिकों को 26 अप्रैल को मतदान केंद्र पर आवश्यकरूप से जाने के लिए प्रेरित करें और हो सके तो साथ लेकर जाए। आवश्यक दस्तावेजों की जानकारी उपलब्ध करावे वह घर वालों के लिए जिद करें कि मतदान आवश्यक रूप से ही करना है। विद्यालय छात्रों और विद्यालय के स्टाफ में सभी को मतदान करने की शपथ दिलवाई गई। मतदान संबंधित प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम आयोजित की गई। सी-विजिल एप, सक्षम एप, केवाईसी एप, वोटर हेल्प लाईन एप आदि की जानकार दी गई।साथ ही जितना संभव हो सके मतदान केंद्र पर अपना वालंटियर के रूप में सहयोग देना है। अंत में स्वीप कार्यक्रम का समापन सभी अधिकारी कर्मचारी व छात्रो द्वारा स्थानीय विद्यालय से रैली का आयोजन करके स्थानीय नागरिकों को मतदान के लिए आहवान किया गया। सभी अपना शत प्रतिशत मतदान करें। रैली स्थानीय विद्यालय से होते हुए सिंधी तोपदड़ा,पाल बिचला व विद्यालय के परिक्षेत्रा में होते हुए पुनः स्थानीय विद्यालय में समापन किया गया। 

                स्वीप प्रभारी श्रीमती वीना अग्रावत,श्री संजय मुद्गल, श्री रामकिशोर तिवारी,श्री जयप्रकाश शर्मा,श्री महेंद्र कुमार सुपरवाइजर एवम समस्त बीएलओ एव बीएजी सदस्य ने कार्यक्रम में भाग लिया। 

 

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *