Sun. Oct 6th, 2024
20240328_062559

 

            अजमेर 27 मार्च। लोकसभा आम चुनाव-2024 स्वीप सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचन सहभागिता कार्यक्रम के अंतर्गत उप क्षेत्रीय रोजगार कार्यालय एवं राजस्थान कौशल आजीविका विकास निगम द्वारा जिंक कौशल केन्द्र कायड़ तथा एप्टिको कौशल केन्द्र धोलाभाटा में बुधवार को मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के अंतर्गत कौशल विकास की शिक्षा प्राप्त कर रहे आशार्थियों को मतदान से संबंधित जागरूकता प्रदान की गई।

           कार्यक्रम के दौरान मतदाता सूची में नाम जुड़वाने की प्रक्रिया, मतदान दिवस की जानकारी, वीएचएफ एवं ईवीएम व वीवीपीएटी से मतदान करना आदि के विषय में जानकारी प्रदान करने के साथ ही निर्वाचन आयोग की मंशा अनुरूप शत प्रतिशत मतदान का लक्ष्य प्राप्त करने के लिए गतिविधियां आयोजित की गई।

            कार्यक्रम के दौरान उप क्षेत्राीय रोजगार कार्यालय से सौरभ झामरिया तथा प्रेम सिंह ने ईवीएम मशीन तथा वीवीपेट द्वारा दिए गए वोट की प्रक्रिया तथा सुनिश्चितता के बारे में जानकारी प्रदान की। साथ ही उन्होंने प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे आशार्थियों को अपने परिचितांे से भी प्राप्त जानकारी को साझा कर उन्हें भी मतदान के लिए जागरूक करने के लिए आग्रह किया। आरएसएलडीसी के जिला कौशल समन्वयक श्री निखिल कुमार बत्रा तथा जिला समन्वयक मंजिल प्रोजेक्ट-आईपीई ग्लोबल के मिलन शर्मा के द्वारा मतदाता सूची में नाम जुड़वाने की प्रक्रिया के बारे में विस्तार से बताया गया। निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त बीएलओ के माध्यम से लगाए जा रहे कैंप में उपस्थित होकर मतदाना सूची को अपडेट करने में सहयोग करने के लिए प्रेरित किया गया।

              मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में जिंक कौशल केन्द्र कायड़ के विनीत कल्ला, संस्था प्रभारी तथा एप्टिको कौशल केन्द्र धोलाभाटा के संस्था प्रभारी, कालूराम महावर द्वारा भाग लिया गया। कार्यक्रम के अंत में सभी उपस्थित केंद्रों के अधिकारी, कर्मचारीगण तथा प्रशिक्षणार्थी एवं आशार्थियोें द्वारा शत प्रतिशत मतदान करने के लिए शपथ ली गई। 

 

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *