Mon. Oct 7th, 2024
20240321_133251

 

           अजमेर। जिला निर्वाचन अधिकारी डाॅ. भारती दीक्षित की अध्यक्षता में बुधवार को लोकसभा आम चुनाव-2024 के सन्दर्भ में प्रवर्तन एजेन्सियों की बैठक आयोजित की गई। 

            निर्वाचन व्यय माॅनिटरिंग प्रकोष्ठ के प्रभारी अधिकारी श्री सूर्यकान्त शर्मा ने बताया कि लोकसभा आम चुनाव 2024 के लिए जिला निर्वाचन व्यय अनुवीक्षण प्रकोष्ठ से संबंधित प्रवर्तन एजेन्सियों के अधिकारियों की कलेक्ट्रेट सभागार में जिला निर्वाचन अधिकारी डाॅ.भारती दीक्षित की अध्यक्षता में समन्वय बैठक आयोजित की गई। बैठक में निर्वाचन प्रक्रिया में व्यय अनुवीक्षण प्रकोष्ठ के संबंध में विभिन्न विभागों द्वारा अब तक की गई कार्यवाही की प्रगति रिपोर्ट ली गई। उपस्थित विभिन्न विभागों के नोडल अधिकारियों एवं प्रतिनिधियों को चुनाव के दौरान समन्वय के साथ कार्यवाही करने एवं अधिक से अधिक संख्या में कार्यवाही करने हेतु निर्देश प्रदान किए गए। 

             उन्होंने बताया कि आबकारी विभाग को त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश प्रदान किए गए। नारकोटिक्स, एसजीएसटी, सीजीएसटी विभाग को पुलिस एवं आयकर के साथ समन्वय कर कार्यवाही करने के निर्देश प्रदान किए। वन विभाग को रेंजर की गश्त बढाते हुए वन क्षेत्रा में अवैध खनन पर निगरानी रखने के लिए निर्देशित किया गया। लीड बैंक प्रबन्धक को असामान्य नकदी विनिमय एवं राशि रुपए 10 लाख एवं अधिक के लेनदेन की रिपोर्ट प्रतिदिन भिजवाने के लिए निर्देशित किया गया। समस्त विभागों को आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के संबंध में की जाने वाली विभागीय कार्यवाही एवं अग्रिम तैयारी की जानकारी शीघ्र भिजवाने के साथ-साथ विभाग से संबंधित वांछित सूचनाएं नियत समय पर प्रेषित करने के के लिए भी कहा।

               इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री लोकेश कुमार गौतम, उपनिदेशक आयकर विभाग श्री देवेन्द्र सिंह चैधरी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डाॅ. दुर्ग सिंह, अधीक्षक नारकोटिक्स जोनल यूनिट श्री अवदेश कुमार, जिला आबकारी अधिकारी श्री राधेश्याम डेलू, सहायक आयुक्त वाणिज्य कर विभाग श्री भारत सिंह राजपुरोहित, लीड बैंक डिस्ट्रीक्ट मैनेजर श्री रविन्द्र प्रकाश अरोडा, जिला परिवहन अधिकारी श्री राजीव विजय, सहायक आयुक्त सीजीएसटी श्री गोकुल चन्द मीणा एवं एसीएफ वन विभाग श्री मुलकेश कुमार उपस्थित रहे।

 

 

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *