Mon. Oct 7th, 2024
20240314_190849

 

 अजमेर, 14 मार्च। पुष्कर के तहसील कार्यालय, उपकोषालय एवं नगर पालिका का जिला कलक्टर डाॅ. भारती दीक्षित द्वारा गुरूवार को निरीक्षण किया गया।

            जिला कलक्टर डाॅ. भारती दीक्षित ने तहसील कार्यालय पुष्कर का निरीक्षण करते हुए एलआर की वसूली को समय पर करने को कहा तथा पीएम किसान योजना से संबंधित प्रकरणों निस्तारित करने के निर्देश प्रदान किए। सभी कर्मचारियों को सामंजस्य से कार्य करने तथा नियमित समय में करने को कहा। सभी कर्मचारी अपना काम जिम्मेदारी से करें। पावर आॅफ अर्टोनी के प्रकरणों को भी ध्यान से निस्तारित करने को कहा। उन्होंने ई फाइलिंग कार्य शुरू करने को कहा ताकि कार्य समय पर निस्तारित हो सके। इसी दौरान उपकोषालय का निरीक्षण करते हुए कहा कि किसी भी प्रकार के बिलों को पेंडिंग ना रखें तथा पेंशन प्रकरणों को भी समय पर निस्तारित करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी डीडीओ को निर्देशित करते हुए कहा कि एबसेंटी स्टेटमेंट जरूर अपलोड करें ताकि बिल पर आॅबजेक्शन नहीं लगे। 

 जिला कलक्टर के द्वारा नगरपालिका कार्यालय का भी निरीक्षण किया गया। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार का अतिक्रमण नहीं होना चाहिए। समय-समय पर बैठक आयोजित होनी चाहिए ताकि ज्वलंत समस्याओं पर चर्चा की जा सके। पुष्कर में थीम पार्क बनाने से संबंधित कार्य की पूरी मोनिटरिंग करे और जमीन चिन्हित करें ताकि जल्द ही यह साकार रूप ले सके और पर्यटकों को समर्पित हो सके। इस दौरान थीम पार्क बनाने के लिए आवश्यक जमीन का मौका मुआयना भी किया गया। उन्होंने बेसहारा गायांे को एक जगह रखकर उनकी देखभाल करने के निर्देश दिए।  

 

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *