Sun. Oct 6th, 2024
20240311_181250

 

         अजमेर, 11 मार्च। विभिन्न विभागों के मध्य कार्यो को बेहतर तरीके से सम्पादित करवाने के लिए साप्ताहिक समन्वय बैठक सोमवार को कलेक्टेªट सभागार में आयोजित हुई। 

            जिला कलक्टर डाॅ. भारती दीक्षित ने कहा कि सरकार की 100 दिवसीय कार्ययोजना को प्रभावी तरीके से लागू किया जाए। समस्त विभागों को निर्धारित लक्ष्यों को पूर्ण करने के लिए कार्य करें। सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज जनसुनवाई के प्रकरणों को 15 दिन में निस्तारित करें। मुख्यमंत्राी कार्यालय के प्रकरणों को भी प्राथमिकता से निस्तारित करवाएं। हाई टेंशन लाईन से घायल होने वाले पुलकित सिंह सांखला को स्वीकृत 2.25 की सहायता राशि टाटा पावर के माध्यम से दिलवाएं।

            उन्होंने कहा कि विभिन्न स्थानों पर अवैध नल कनेक्शनों का चिन्हिकरण कर राईजिंग लाईन के कनेक्शन हटाएं। आदतन अवैध कनेक्शन करने वालों पर जुर्माना लगाकर एफआईआर दर्ज करने के लिए अधिकारियों को पाबन्द किया। पाईप लाईन से लिए गए अवैध कनेक्शनों को नियमित करें। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के द्वारा फूड लाईसेन्स के कैम्प लगातार लगाए जाए। मिलावट करने वाले व्यक्तियों पर कड़ी कार्यवाही हो। जेएलएन चिकित्सालय के मरम्म्त कार्य की समीक्षा भी की गई। 

            उन्होंने कहा कि जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के द्वारा गर्मियों के लिए पानी की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए अभी से प्रयास आरम्भ करें। विभिन्न स्थानों से लीकेज दूर करें। मुख्य पाईप लाईन में लीकेज होने पर आवश्यकतानुसार शटडाउन लेकर मरम्मत करें।मरम्मत कार्य पूर्ण होने के तुरन्त पश्चात सप्लाई सामान्य करें। राजकीय महिला चिकित्सालय के उच्च जलाशय निर्माण की प्रक्रिया को आगे बढ़ाएं।

 

 

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *