Sun. Oct 6th, 2024
20240226_194401

 

          अजमेर, 26 फरवरी। विभिन्न विभागों के मध्य कार्यो को बेहतर तरीके से सम्पादित करवाने के लिए साप्ताहिक समन्वय बैठक सोमवार को कलेक्टेªट सभागार में आयोजित हुई। 

जिला कलक्टर डाॅ. भारती दीक्षित ने कहा कि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के संस्थानों की निरीक्षण रिपोर्ट के पश्चात पालना सम्बन्धी निरीक्षण की पिोर्ट भी आॅनलाईन अपलोड करें। जिले में उपखण्ड स्तर पर गठित मेडिकेयर रीलीफ सोसायटी की बैठकें नियमित रूप से करें। शुद्ध आहार मिलावट पर वार अभियान के माध्यम से मिलावटखोरों पर प्रभावी कार्यवाही की जाए। सम्पर्क पोर्टल के प्रकरणों को निर्धारित समय सीमा में निस्तारित करें।

            उन्होंने कहा कि सरकार की 100 दिवसीय कार्ययोजना को प्रभावी तरीके से लागू किया जाए। समस्त विभागों को निर्धारित लक्ष्यों को पूर्ण करने के लिए कार्य करें। जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के द्वारा जिले में समस्त अवैध नल कनेक्शन हटाए जाएं। इसके लिए 28 फरवरी तक की समय सीमा निर्धारित की गई है। इन कनेक्शन करने वालों पर जुर्माना आरोपित कर नियमित करने की कार्यवाही भी की जाए। 

             उन्होंने कहा कि जेएलएन मेडिकल काॅलेज एवं महिला चिकित्सालय के सिविल कार्य के लिए प्रस्ताव के अनुसार तकमीना बनाया जाए। तकमीना के अनुसार आवश्यक बजट मेडिकेयर रीलीफ सोसायटी से उपलब्ध करवाने की कार्यवाही की जाएगी। 

           इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री लोकेश कुमार गौतम एवं श्री जगदीश प्रसाद गौड़ सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *