Sat. Oct 5th, 2024
20240216_075827

अजमेर, 15 फरवरी। विधानसभा अध्यक्ष श्री वासुदेव देवनानी ने कहा कि सूर्य नमस्कार स्वस्थ जीवन शैली का आधार है। आज विश्व के कई देश भारतीय योग को अपना कर स्वास्थ्य को चुन रहे हैं. हमें अपने प्रतिदिन के रूटीन में इसे शामिल करना चाहिए। 

     विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने गुरुवार को क्रीड़ा भारती एवं शिक्षा विभाग के तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम में सूर्य नमस्कार किया। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए श्री देवनानी ने कहा कि सूर्य नमस्कार एवं योग पुरातन भारतीय संस्कृति में स्वस्थ जीवन शैली का आधार है। यह हजारों सालों से आमजन को स्वस्थ कर रहा है. इसे किसी धर्म या विवाद से जोड़ा जाना ठीक नहीं है। 

     उन्होंने कहा कि निरोगी काया को पहला सुख कहा गया है। मनुष्य को स्वस्थ रहने के लिए जीवन में योग को अपनाना चाहिए। सूर्य नमस्कार सर्वश्रेष्ठ योग है जिससे शरीर और मानसिक स्वास्थ्य में वृद्धि होती है। हमें प्रतिदिन योग एवं सूर्य नमस्कार करना चाहिए। 

    उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत पूरे विश्व में नई पहचान गढ़ रहा है। भारतीय योग को विश्व के कई देशों ने अपनाया है। पूरी दुनिया स्वस्थ जीवन शैली में योग के महत्व को मान रही है। हमारे योग ने सभी को एक नई स्वास्थ्य प्रणाली से परिचित करवाया है। 

     इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री लोकेश कुमार गौतम सहित शिक्षा विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे। गुरूवार को हजारों स्कूली बच्चों ने सूर्य नमस्कार कि

या। 

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *